योगी सरकार के फैसले पर DIG ने उठाया सवाल, हुआ निलंबित
योगी सरकार के फैसले पर DIG ने उठाया सवाल, हुआ निलंबित
Share:

लखनऊ: देश के सबसे राज्य उत्तर प्रदेश के होमगार्ड विभाग के उप महानिरीक्षक रैंक के अफसर संजीव शुक्ला को अनुशासनहीनता के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। कुछ अफसरों के तबादलों को लेकर विभाग के एक ऑफिशियल व्हाट्सएप समूह पर की गई उनकी कथित टिप्पणियों के लिए उनके विरुद्ध विभागीय तहकीकात का आदेश दिया गया है। अपने एक बयान में उन्होंने सरकार के कुछ निर्णयों पर प्रश्न उठाए जिन्हें अनुशासनहीनता माना गया।

वही अतिरिक्त मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार ने निलंबन की पुष्टि करते हुए बताया कि ऑफिशियल व्हाट्सएप समूह में डीआईजी द्वारा दिए गए कुछ बयान भ्रामक तथा कुछ असत्य भी पाए गए। होमगार्ड विभाग डायरेक्ट सीएम योगी आदित्यनाथ के अधीन काम करता है। कुमार ने कहा कि शुक्ला ने हाल ही में विभाग में अफसरों के तबादले पर प्रश्न उठाए थे।

उन्होंने कहा, हमने कानूनों के मुताबिक, सभी तबादले किए हैं। स्थानन्तरित किए गए व्यक्तियों के स्थानंतरण होने से पहले अपनी पसंद को फॉरवर्ड करने के लिए भी कहा गया था। सभी तबादलों को मुख्यमंत्री ने अनुमति दे दी थी। कुमार ने आगे बताया कि अफसर संजीव शुक्ला ने टिप्पणी की थी कि विभाग में भ्रष्टाचार फैल गया है तथा स्थानंतरण नीति के खिलाफ किए गए थे। कुमार ने कहा, मीडिया रिपोर्टों के विपरीत कि 84-85 अफसर डीआईजी का सपोर्ट कर रहे थे। कोई भी अफसर उनके समर्थन में नहीं था।

सीएम हिमंत सरमा बोले- एक दिन में नहीं सुलझ सकता असम-मिजोरम बॉर्डर विवाद

विश्व जैव ईंधन दिवस पर जाने क्या है इसका महत्व

जंतर-मंतर पर सांप्रदायिक नारेबाजी के मामले में भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय हुई गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -