अनोखी शादी! शेरवानी नहीं बल्कि इस अवतार में आया दुल्हा, देखने वालों की फ़टी रह गई आँखे
अनोखी शादी! शेरवानी नहीं बल्कि इस अवतार में आया दुल्हा, देखने वालों की फ़टी रह गई आँखे
Share:

पटना: हिन्दू धर्म एवं धार्मिक परम्पराओं के अनुसार, प्रत्येक धर्म मे शादी करने की अलग-अलग प्रथा होती हैं. हिंदुओं में ब्रह्म विवाह, देव विवाह, असुर विवाह जैसे 8 प्रकारों की शादी का जिक्र किया गया हैं. मगर इससे अलग एक तरफ रिवाज भी है जिसे गौरव या गर्व के रिवाज से जाना जा सकता हैं. शादी जैसे आठ मौके पर वैशाली के रहने वाले एक सैन्‍य अधिकारी ने इस गरिमा को कायम रखा. 

वही अपनी शादी को यादगार बनाने के साथ ही दूसरों के मन में देशभक्ति की भावना का संचार कर दिया. ये RJD के वरीय नेता चितरंजन गगन के सुपुत्र तथा सेना में कैप्‍टन शिखर गगन हैं. 22 फरवरी को अपने रिसेप्शन में शिखर ने सेना की वर्दी पहनी थी. सेना के बैंड ने इसमें धुन बजाया। बता दें कि RJD प्रवक्‍ता के बेटे शिखर गगन सेना में कैप्‍टन के पद पर कार्यरत हैं. उनकी दुल्‍हन वाराणसी की रहवासी हैं. उनकी दुल्हन एयर इंडिया में होस्‍टेस हैं. उनकी शादी 19 फरवरी को वाराणसी में ही हुई.वर-वधु स्‍वागत कार्यक्रम एवं रिसेप्शन का आयोजन 22 फरवरी को वैशाली के भगवानपुर मौजूद सतपुरा गांव में किया गया. यहां पहुंचने वाले लोगों की निगाहें दूल्‍हे पर पड़ी तो वे दंग रह गए क्योंकि शेरवानी या सूट-पैंट की बजाय दूल्‍हा सेना की वर्दी में था. 

दरअसल, RJD प्रवक्ता चितरंजन गगन के छोटे बेटे की रिसेप्शन पार्टी मनाई जा रही थी जहां कैप्टन स्वयं अपने वर्दी में थे तो दूल्हा-दुल्हन की सुरक्षा में सेना के जवान तैनात थे. वही पूरे लाव-लश्कर के साथ दूल्हा-दुल्हन आने वाले लोगों का आशीर्वाद ले रहे थे. यहां तक कि स्टेज पर भी चार-चार आर्मी के सैनिक तैनात थे. सेना के बैंड की धुन हर किसी का उत्साह बढ़ा रही थी.  लिहाजा इस विशेष जोड़े को आशीर्वाद देने भी विशेष व्यक्ति पहुंचे थे.

बोर्ड के 12वीं के प्रश्नपत्र लेकर जा रहे ट्रक में लगी खतरनाक आग, सब हुए जलकर खाक

यूक्रेनी हवाई क्षेत्र बंद; कीव के रास्ते में एयर इंडिया के विमान को वापस बुलाया गया

35 सालों से कोई नहीं पहन रहा था हिजाब, अचानक क्यों उठी मांग, हाई कोर्ट ने मांगी CFI की पूरी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -