कोरोना : लॉकडाउन समाप्त होने के बाद यह जिले रहेंगे रेड जोन
कोरोना : लॉकडाउन समाप्त होने के बाद यह जिले रहेंगे रेड जोन
Share:

शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा सचिव प्रीति सूदन ने सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर एक महत्‍वपूर्ण सूचना दी ही. इसमें इन राज्‍यों के अंतर्गत आने वाले उन जिलों के बारे में बताया गया है जिनका वर्गीकरण रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के तहत हुआ है. स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने लिखा कि नॉवेल कोरोना वायरस से स्‍वस्‍थ होने वाले लोगों के आकड़े मे इजाफा हुआ है और इसके अनुसार अब फिर से सभी जिलों को वर्गीकृत किया गया है.

नरोत्तम मिश्रा से मिलीं MLA रामबाई, मजदूरों को वापस लाने पर हुई बातचीत

अपने बयान में आगे स्‍वास्‍थ्‍य सचिव प्रीति सूदन द्वारा लिखित सूचना में कहा गया है कि देश में रेड जोन के तहत 130 जिले, ऑरेंज जोन के तहत 284 जिले और ग्रीन जोन के तहत 319 जिलों को रखा गया है. हर सप्‍ताह इसका आकलन किया जाएगा और संक्रमित मामलों के अनुसार जोन में बदलाव होगा. स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने कहा, ग्रीन जोन के अंतर्गत उन्‍हीं जिलों की गिनती की जा रही है जहां अब संक्रमण का कोई मामला नहीं है. इसके तहत आने वाले जिले के पिछले 21 दिनों का रिकार्ड चेक किया जाता है.

कोरोना संक्रमितों के लिए वरदान साबित हो रही 'रेमडेसिविर', इतने दिनों में ठीक हो रहे मरीज

इस मामले को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, देश में सुबह 10 बजे तक कुल संक्रमित मामलों की संख्‍या 35,043 हो गई. वहीं 8000 लोग संक्रमण से निजात पा चुके हैं और इन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है. केंद्र ने कहा है कि देश में फिलहाल स्‍वस्‍थ होने का दर 25.19 फीसद है जो दो सप्‍ताह पहले मात्र 13 फीसद थे. केंद्र द्वारा जारी नए आदेश के तहत सभी 6 महानगरों- दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्‍नई, बेंगलुरु और हैदराबाद को रेड जोन में रखा गया है.

उद्धव की कुर्सी बचाने के लिए 'कोरोना संकट' के बीच होंगे MLC चुनाव, EC ने किया ऐलान

इस राज्य ने प्रवासी मजदूरों के लिए नियुक्त किया नोडल अधिकारी

कोरोना पॉजिटिव पाए गए रूस के प्रधानमंत्री, अस्पताल में किया गया भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -