उद्धव की कुर्सी बचाने के लिए 'कोरोना संकट' के बीच होंगे MLC चुनाव, EC ने किया ऐलान
उद्धव की कुर्सी बचाने के लिए 'कोरोना संकट' के बीच होंगे MLC चुनाव, EC ने किया ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई है। उद्धव की सीएम कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा खत्म होता नज़र आ रहा है। दरअसल, भारतीय निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र में विधान परिषद (MLC) चुनाव कराने का फैसला किया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि चुनाव के दौरान कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ सुरक्षा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देशों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी और 21 दिनों के भीतर चुनाव को संपन्न करा लिया जाएगा। सारी प्रक्रिया 27 मई तक संपन्न हो जाएगी। दरअसल सीएम पद बचाने के लिए उद्धव ठाकरे को 28 मई से पहले राज्य के किसी भी सदन की सदस्यता हासिल करनी अनिवार्य है और विधान परिषद की एक सीट पर मनोनीत सदस्य बनाने के लिए महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को दो बार अपनी सिफारिशें भेजी हैं, जिसपर राजभवन ने चुप्पी साध रखी है.

सूत्रों ने बताया कि इसलिए सीएम ठाकरे ने पीएम मोदी से इस बाबत चर्चा की थी. महाराष्ट्र में राजनितिक संकट गहरा रहा है और उनके मनोनीत MLC बनने की कोशिशें को लेकर राज्य के भाजपा नेताओं की बयानबाजी ने सीएम ठाकरे  की चिंता को और बढा दिया था, लेकिन अब चुनाव आयोग के ऐलान से उद्धव की कुर्सी सुरक्षित दिख रही है.

35 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, इतने लोगों ने गवाई जान

इस राज्य ने प्रवासी मजदूरों के लिए नियुक्त किया नोडल अधिकारी

लोगों में कोरोना गीत हुआ लोकप्रिय, सेनेटरी इंस्पेक्टर ने गाया गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -