कोरोना पॉजिटिव पाए गए रूस के प्रधानमंत्री, अस्पताल में किया गया भर्ती
कोरोना पॉजिटिव पाए गए रूस के प्रधानमंत्री, अस्पताल में किया गया भर्ती
Share:

मास्को: रूस में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। यहां तक कि देश के पीएम मिशाइल मिशुस्टिन भी कोरोना वायरस के संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया जाएगा। न्यूज एजेंसी एफपी ने यह जानकारी दी है। वहीं, देश में गुरुवार तक कोरोना की गिरफ्त में आने वाले लोगों की तादाद 1,00,000 पार कर गई थी और मरने वालों की तादाद 1,000 पार कर गई थी। इससे पहले ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

इसी वर्ष जनवरी में पीएम के पद के लिए चुने गए मिशाइल का कोरोना टेस्ट कराया गया था जो गुरुवार को पॉजिटिव आया। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलिवजन पर ब्रॉडकास्ट किए गए एक वीडियो में मिशाइल ने इस संबंध में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह अभी के लिए पीएम पद से हट रहे हैं। उन्होंने आंद्रे बेलुसोव को कार्यकारी पीएम नियुक्त किए जाने की सलाह भी दी जिसे पुतिन ने मान लिया। मिशाइल अब कोरोना के उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती होंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना का शिकार हो चुके हैं। उन्हें आईसीयू तक में एडमिट कराना पड़ा था किन्तु उपचार के बाद वह वापस काम पर लौट आए हैं। पूरी दुनिया में 3,253,612 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। गत वर्ष नवंबर से जारी महामारी के कारण 230,119 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना संक्रमितों के लिए वरदान साबित हो रही 'रेमडेसिविर', इतने दिनों में ठीक हो रहे मरीज

सोने की मांग में आई 36 फीसद की कमी, फिर भी कीमत का रहा ऐसा हाल

कोरोना वायरस की पहचान करेंगे कुत्ते ! पेनिसिल्विया यूनिवर्सिटी में चल रही ट्रेनिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -