बजट से लोगों को ही नहीं बल्कि पुलिस को भी है उम्मीद, आधुनिकीकरण योजना में हो सकता है बदलाव
बजट से लोगों को ही नहीं बल्कि पुलिस को भी है उम्मीद, आधुनिकीकरण योजना में हो सकता है बदलाव
Share:

देहरादून: संसद में 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट में उत्तराखंड पुलिस को आधुनिकीकरण योजना में राज्य को राहत मिलने की उम्मीदें जताई जा रही है. वहीं हाल में ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर पुलिस आधुनिकीकरण योजना में भवन और वाहन की मद को फिर से शामिल करने की मांग की थी. जंहा गृह मंत्री के सकारात्मक रुख से पुलिस आधुनिकीकरण का बजट बढ़ने की उम्मीद जगी है. मोदी सरकार से पहले पुलिस आधुनिकीकरण योजना में भवन, वाहन और उपकरण खरीद को हर साल धन उपलब्ध कराया जाता था. इस योजना में उत्तराखंड को सर्वाधिक 13 करोड़ रुपये तक मिले थे, जिसमें व्यापक स्तर पर पुलिस थानों, अफसरों के आफिस और पीटीसी में भवनों का निर्माण कराया गया.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि यही नहीं वाहनों के अलावा अत्याधुनिक हथियाराें की खरीद भी हुई. जंहा केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद आधुनिकीकरण योजना से पहले भवन और फिर वाहन खरीद की मद समाप्त कर दी गई. नतीजा यह हुआ कि पुलिस आधुनिकीकरण का बजट लगातार घटता चला गया. मद समाप्त होेने के कारण पुराने निर्माण कार्य भी बीच में अटक गए थे. राज्य सरकार ने किश्तों में रकम का इंतजाम कर निर्माण कार्यों को पूरा कराया था.

लेकिन बजट के अभाव में पुलिस महकमे के ढेर सारे प्रस्ताव सरकारी फाइलों में सिमट गए. वहीं वित्तीय संकट से जूझ रही राज्य सरकार उम्मीद के मुताबिक पुलिस महकमे को बजट नहीं उपलब्ध पा रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल में ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर पुलिस आधुनिकीकरण योजना में भवन निर्माण और वाहन की मद को फिर से शामिल करने की मांग उठाई थी. जंहा बजट की कमी के चलते पुलिस आधुनिकीकरण में दिक्कत आ रही है. मोदी सरकार एक फरवरी को बजट पेश करने जा रही है. ऐसे मेें पुलिस आधुनिकीकरण का बजट बढ़ने की उम्मीद जगी है.

Budget 2020: ‘‘फील गुड’’ वाला बजट हो सकता है पेश, टैक्स रेट में कटौती के साथ मिलेगी यह राहत

Budget 2020 में मोदी सरकार से मिल सकते हैं यह सबसे बड़े तोहफे

Budget 2020, Share Market Update: बजट से पहले शेयर मार्केट में यह रही स्तिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -