'दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति': INDIA गठबंधन में जारी घमासान पर क्या-क्या बोले उमर अब्दुल्ला ?
'दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति': INDIA गठबंधन में जारी घमासान पर क्या-क्या बोले उमर अब्दुल्ला ?
Share:

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विपक्षी गठबंधन इंडिया के भीतर आंतरिक विवादों पर चिंता व्यक्त की है और स्थिति को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इंडिया अलायंस की स्थिति अभी मजबूत नहीं है। कुछ आंतरिक झगड़े हैं जो नहीं होने चाहिए, खासकर चार से पांच राज्यों में जहां चुनाव हैं।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि गठबंधन के भीतर दरार हानिकारक है, खासकर आगामी राज्य चुनावों को देखते हुए।

उमर अब्दुल्ला ने आगे कहा, "जिस तरह से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच लड़ाई सामने आई, दोनों दलों ने कहा कि वे यूपी में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, यह भारत गठबंधन के लिए अच्छा नहीं है। हो सकता है कि हम राज्य चुनाव के बाद फिर से मिलें।" . हम साथ बैठकर काम करने की कोशिश करेंगे.''

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (एसपी) से युक्त भारतीय गठबंधन, 2023 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर आंतरिक कलह का सामना कर रहा है।

हाल के दिनों में सपा और कांग्रेस के बीच रिश्ते तनावपूर्ण रहे हैं, जब अखिलेश यादव ने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की रणनीति पर असंतोष व्यक्त किया था। सपा को राज्य में भाजपा सरकार को चुनौती देने के लिए गठबंधन बनाने की उम्मीद थी। हालाँकि, ऐसा कोई गठबंधन नहीं हुआ है, और यादव ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस सहयोगी की आलोचना की है, इसे "विश्वासघात" कहा है।

21 अक्टूबर को, सपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे समाजवादियों के साथ गठबंधन नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कसम खाई कि सपा दोबारा गठबंधन पर चर्चा नहीं करेगी और स्वतंत्र रूप से भाजपा को चुनौती देने के लिए तैयार रहेगी। सपा और कांग्रेस के बीच चल रहा तनाव 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय गुट के भविष्य को लेकर संदेह पैदा करता है।

इस कलह के बीच, सपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करना जारी रखा है, अब तक कुल 33 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। वहीं कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का खुलासा कर दिया है. गठबंधन के भीतर के घटनाक्रमों पर बारीकी से नजर रखी जाएगी क्योंकि उनमें चुनावों से पहले राजनीतिक परिदृश्य को प्रभावित करने की क्षमता है।

मोहम्मद शमी के मुरीद हुए सुनील गावस्कर, बोले- वो एकदम कपिल देव की तरह...

तेलंगाना: सत्ताधारी BRS के सांसद प्रभाकर रेड्डी को शख्स ने मारे चाक़ू, चुनाव प्रचार के दौरान हुआ हमला

'केजरीवाल भी जाएंगे जेल..', सुप्रीम कोर्ट से मनीष सिसोदिया की याचिका ख़ारिज होते ही AAP पर भाजपा ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -