संयुक्त राष्ट्र के महासचिव नाइजर और नाइजीरिया के लिए
संयुक्त राष्ट्र के महासचिव नाइजर और नाइजीरिया के लिए "रमजान एकजुटता यात्रा" करेंगे
Share:

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस शनिवार को सेनेगल, नाइजर और नाइजीरिया के लिए "रमजान एकजुटता यात्रा" करेंगे,  उनके उप प्रवक्ता ने कहा।

सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी साल, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष को संभाला था, गुटेरेस से मिलेंगे और उनके साथ एक इफ्तार डिनर का आनंद लेंगे। वह ईद समारोह में नाइजर के राष्ट्रपति मोहम्मद बाजूम के साथ भी शामिल होंगे और वह नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी से मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा।

सोमवार को ईद अल-फितर है, जो रमजान के समापन की याद में एक धार्मिक अवकाश है, जिसे दुनिया भर के मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है।

महासचिव वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ-साथ तीन देशों में से प्रत्येक में महिलाओं, युवा समूहों और धार्मिक नेताओं सहित नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। हक के अनुसार, वह उन परिवारों के साथ दौरा करेंगे जो साहेल की हिंसा और अस्थिरता से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जिनमें आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्ति और शरणार्थी शामिल हैं।  संयुक्त राष्ट्र प्रमुख कमजोर समुदायों पर जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को भी देखेंगे, साथ ही साथ कोविद -19 वसूली में प्रगति और बाधाओं की निगरानी करेंगे।

जब गुतारेस शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त थे, तो उन्होंने वार्षिक रमजान एकजुटता यात्राएं करना शुरू कर दिया। वह एक ऐसी परंपरा को जारी रख रहे हैं जिसे कोविड-19 ने रोक दिया था।

यूक्रेन में शांति को बढ़ावा देने के लिए मास्को और कीव की यात्रा के बाद, वह अफ्रीका की यात्रा करेंगे। मॉस्को में संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडीमिर जेलेंस्की से मुलाकात की।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मुद्रास्फीति मार्च से बढ़ रही है

पश्चिमी अधिकारियों ने सूडान से आपातकाल हटाने का आग्रह किया

ईरान ने दुनिया के मीडिया के लिए नई बैलिस्टिक मिसाइलों का अनावरण किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -