पश्चिमी अधिकारियों ने सूडान से आपातकाल हटाने का आग्रह किया
पश्चिमी अधिकारियों ने सूडान से आपातकाल हटाने का आग्रह किया
Share:

सूडान: फ्रांस, जर्मनी, नॉर्वे, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ के अधिकारियों के समूह ने सूडानी अधिकारियों से आपातकाल हटाने का आग्रह किया है।

प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को खार्तूम की यात्रा के बाद जारी एक बयान में एक नागरिक संक्रमणकालीन सरकार की ओर तत्काल प्रगति का आह्वान किया। सूडान में संयुक्त राष्ट्र एकीकृत संक्रमण सहायता मिशन, अफ्रीकी संघ और विकास पर अंतर-सरकारी प्राधिकरण सूडानी नेतृत्व वाली राजनीतिक प्रक्रिया को सुविधाजनक बना रहे हैं।

समूह ने कथित तौर पर सूडानी अर्थव्यवस्था की तेजी से गिरावट और सूडानी लोगों को सामना करने वाली भारी कठिनाइयों पर चिंता व्यक्त की। इस कोशिश के समय के दौरान, उन्होंने सूडानी लोगों को मानवीय सहायता और अन्य प्रकार की प्रत्यक्ष सहायता प्रदान करना जारी रखने का वादा किया।

बयान के अनुसार, उन्होंने जोर देकर कहा कि ऋण राहत सहित सूडानी सरकार के लिए अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सहायता, केवल एक विश्वसनीय नागरिक सरकार की स्थापना के बाद आ सकती है, यह चेतावनी देते हुए कि सूडान अन्यथा विश्व बैंक विकास सहायता और आईएमएफ ऋण राहत में अरबों डॉलर खोने का जोखिम उठाएगा।

सूडानी सशस्त्र बलों के जनरल कमांडर अब्देल फतह अल-बुरहान के बाद से सूडान एक राजनीतिक संकट में है, जिसने आपातकाल की स्थिति की घोषणा की और 25 अक्टूबर, 2021 को संप्रभु परिषद और सरकार को भंग कर दिया।

सूडान की राजधानी खार्तूम और अन्य शहरों में विरोध प्रदर्शन तब से जारी है, नागरिक प्राधिकरण की बहाली के लिए बुला रहा है।

ईरान ने दुनिया के मीडिया के लिए नई बैलिस्टिक मिसाइलों का अनावरण किया

काबुल: जुमे की नमाज़ के दौरान सुन्नी मस्जिद में धमाका, दो विस्फोटों में 30 लोगों की मौत

अब 'रक्तदान' में नंबर-1 बनेगा इंदौर, 8 मई को 'महारक्तदान शिविर' का आयोजन, रविवार को साईकलाथन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -