UN ने ब्लैकवॉटर गार्ड्स के लिए की डोनाल्ड ट्रम्प की क्षमा की आलोचना
UN ने ब्लैकवॉटर गार्ड्स के लिए की डोनाल्ड ट्रम्प की क्षमा की आलोचना
Share:

14 इराकी नागरिकों की हत्या पर जेल में बंद चार पूर्व ब्लैकवाटर ठेकेदारों को माफ करने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले की संयुक्त राष्ट्र द्वारा तीखी आलोचना की गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने बुधवार को चेतावनी दी कि  ट्रंप की क्षमा से दूसरों को इस तरह के अपराध करने का साहस मिलेगा।

वर्ष 2007 में, निकोलस स्लेटन, पॉल स्लू, इवान लिबर्टी और डस्टिन हर्ड ने अमेरिकी राजनयिक काफिले की रक्षा करते हुए बगदाद के निसूर स्क्वायर में और उसके आसपास आग लगा दी। इराकी सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

स्लैटन, स्लो, लिबर्टी और हर्ड 19 सितंबर 2007 को अमेरिकी कर्मियों को ले जाने वाले चार भारी-बख्तरबंद वाहनों के एक काफिले की सुरक्षा के लिए 19 ब्लैकवॉटर निजी सुरक्षा ठेकेदारों को सौंपा गया था। ठेकेदारों ने एक व्यस्त राउंडबब और उसके आस-पास के निसूर स्क्वायर में आग लगा दी, जो तुरंत आसन्न थी भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में। घटना में कम से कम 14 इराकी नागरिक मारे गए - 10 पुरुष, दो महिलाएं और नौ और 11 साल की उम्र के दो लड़के। इराकी अधिकारियों ने 17 साल की अवधि के लिए टोल लगाया। इस घटना ने अमेरिका और इराक के बीच संबंधों को तनावपूर्ण बना दिया और युद्ध में ठेकेदारों की भूमिका पर बहस छिड़ गई।

कनाडा ने 6 जनवरी तक ब्रिटेन की उड़ान की निलंबित: प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

अमेरिका: भारतीय मूल के व्यक्ति पर साइबरस्टॉकिंग महिला ने लगाया बलात्कार और हत्या का आरोप

ब्रिटेन से दूसरे देशों में तेजी से पहुँच रहा है नया कोरोना, अब इस देश में बढ़ा संकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -