कनाडा ने 6 जनवरी तक ब्रिटेन की उड़ान की निलंबित: प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो
कनाडा ने 6 जनवरी तक ब्रिटेन की उड़ान की निलंबित: प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो
Share:

कोरोनावायरस का नया तनाव ब्रिटेन में कहर बरपा रहा है। परेशानी तेज हो सकती है क्योंकि यह वायरस दूसरे देशों में भी पहुंच रहा है। इजरायल ने गुरुवार को ब्रिटेन में उभरे कोरोनावायरस के नए, अत्यधिक संक्रामक संस्करण के चार मामलों का पता लगाया है । अब कनाडा ने 6 जनवरी तक ब्रिटेन की उड़ान निलंबन बढ़ा दिया।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को कहा कि कनाडा ब्रिटेन में तेजी से फैल रहे कोरोनवायरस तनाव के प्रकाश में जनवरी के शुरू तक ब्रिटेन से यात्री उड़ानों के निलंबन को लम्बा कर देगा। एक संवाददाता सम्मेलन में ट्रूडो ने कहा, आज मैं घोषणा कर सकता हूं कि हम ब्रिटेन से कनाडा के लिए यात्री उड़ानों के इस अस्थायी निलंबन को 6 जनवरी तक और दो हफ्तों के लिए बढ़ा देंगे, इसलिए हम कोविड-19 के इस नए संस्करण को कनाडा में फैलने से रोक सकते हैं। कनाडा ने रविवार आधी रात से 72 घंटे के लिए ब्रिटेन से वाणिज्यिक और यात्री उड़ानों के प्रवेश को पहले ही रोक दिया था।

वायरस का नया तनाव अन्य प्रकार की तुलना में अधिक आसानी से फैलता प्रतीत होता है लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह टीकों के लिए अधिक घातक या प्रतिरोधी है। उत्तर अमेरिकी राष्ट्र दर्जनों के बीच है ब्रिटेन, पहले से ही यूरोप में सबसे कठिन प्रभावित देशों में से एक के रूप में यात्रा प्रतिबंध लगाया है।

अमेरिका: भारतीय मूल के व्यक्ति पर साइबरस्टॉकिंग महिला ने लगाया बलात्कार और हत्या का आरोप

ब्रिटेन से दूसरे देशों में तेजी से पहुँच रहा है नया कोरोना, अब इस देश में बढ़ा संकट

कोरोना का एक और नया तनाव पाया गया है जिसका मूल दक्षिण अफ्रीका है: ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -