अविश्वास प्रस्ताव के बाद बर्खास्तगी से सुरक्षित दक्षिण अफ्रीका की 'कैबिनेट'
अविश्वास प्रस्ताव के बाद बर्खास्तगी से सुरक्षित दक्षिण अफ्रीका की  'कैबिनेट'
Share:

 

दक्षिण अफ्रीका: खुले मतदान में, दक्षिण अफ्रीका की नेशनल असेंबली, संसद के निचले सदन ने कैबिनेट में अविश्वास प्रस्ताव को हरा दिया, जिसमें राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा को बाहर कर दिया गया।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका की विधायी राजधानी केप टाउन में संसद के गुड होप चैंबर में सदस्यों द्वारा बहस किए जाने के तुरंत बाद आधिकारिक विपक्षी डेमोक्रेटिक एलायंस द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव पर एक हाइब्रिड पूर्ण बैठक के दौरान मतदान किया गया था।

डिप्टी स्पीकर सोलोमन लेचेसा त्सेनोली के अनुसार, वोट 231 के पक्ष में, 131 के पक्ष में, और एक परहेज़ था। इस प्रस्ताव के परिणामस्वरूप सभी कैबिनेट सदस्यों को बर्खास्त कर दिया गया होगा, राष्ट्रपति के अपवाद के साथ, सत्तारूढ़ अफ्रीकी राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व में।

प्रक्रिया पर असहमति के कारण, विपक्षी पार्टी अफ्रीकी परिवर्तन आंदोलन द्वारा प्रस्तुत रामफोसा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पांच घंटे से अधिक की बैठक के दौरान योजना के अनुसार आगे नहीं बढ़ पाया, और अध्यक्ष नोसिविवे नोलुथांडो मापिसा-नकाकुला ने फैसला सुनाया कि मामले से निपटा जाएगा। बुधवार को नेशनल असेंबली की कार्यक्रम समिति द्वारा। अप्रैल 1994 में देश के पहले लोकतांत्रिक चुनाव के बाद से, अफ्रीकी राष्ट्रीय कांग्रेस सत्ता में रही है।

पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के साथ आम चुनाव के फॉर्मूले पर बातचीत की

अमेरिकी ट्रेजरी ने ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल के मुख्य सलाहकारों को प्रतिबंधित किया

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के महासचिव ने यमन में संघर्ष विराम का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -