यूक्रेन हर दिन 30 सैनिको को खो रहा है : ज़ेलेन्स्की
यूक्रेन हर दिन 30 सैनिको को खो रहा है : ज़ेलेन्स्की
Share:

कीव: यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने दावा किया कि कमोबेश 30 सैनिक अब हर दिन फ्रंटलाइन पर मर रहे थे, मई-जून में चल रहे युद्ध के चरम के बाद से एक महत्वपूर्ण कमी जब दैनिक आधार पर 100-200 सैनिक मारे गए थे।

प्रवक्ता  के अनुसार, राष्ट्रपति ने द वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि मई और जून में लड़ाई की ऊंचाई पर, यूक्रेन प्रति दिन 100-200 कर्मियों को खो रहा था, लेकिन यह आंकड़ा तब से घटकर 30 हो गया है, जिसमें हर दिन लगभग 250 घायल होते हैं। "मैं आपको निश्चित रूप से बता सकता हूं क्योंकि मैं हर दिन इससे निपटता हूं," उन्होंने कहा।

दूसरी ओर, ज़ेलेंस्की ने 24 फरवरी को संघर्ष शुरू होने के बाद से यूक्रेन के समग्र सैन्य नुकसान को देने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि वे रूस की तुलना में कई गुना कम थे।

उन्होंने कहा कि अमेरिका और पश्चिमी भागीदारों, विशेष रूप से हिमार्स रॉकेट लॉन्चर सिस्टम और 155 मिमी हॉवित्जर से हाल ही में हथियारों की आपूर्ति ने पूर्वी डोनबास क्षेत्र में स्थिति को स्थिर करने में मदद की है।

इससे पहले, रूसियों ने 1-2,000 यूक्रेनी गोले के खिलाफ प्रति दिन 12,000 तोपखाने के गोले दागे, लेकिन अब यूक्रेन प्रति दिन लगभग 6,000 गोले बना सकता है, जबकि रूस गोला-बारूद और सैनिकों की कमी का सामना कर रहा है, "राष्ट्रपति ने कहा।

रूस ने 5 देशो पर लगाया प्रतिबंध

नो केस्लिंग वर्ल्ड मास्टर्स शतरंज में आनंद ने बनाई बढ़त

अमेरिका ने दिया दक्षिण कोरिया का साथ, जापान की कड़ी निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -