शराब घोटाले के सरगना और मुख्य साजिशकर्ता हैं केजरीवाल..! दिल्ली CM के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी ED
शराब घोटाले के सरगना और मुख्य साजिशकर्ता हैं केजरीवाल..! दिल्ली CM के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी ED
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अब खत्म हो चुकी शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपना पहला आरोप पत्र दाखिल करने की उम्मीद है। यह पहली बार होगा जब केजरीवाल को इस मामले में आरोपी बनाया जाएगा। चार्जशीट में ED केजरीवाल को शराब नीति मामले में 'किंगपिन' और मुख्य साजिशकर्ता बताएगी। जांच एजेंसी ने दावा किया है कि उसने केजरीवाल से जुड़ा एक मनी ट्रेल स्थापित किया है।

ED का यह कदम शराब नीति मामले में केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई के साथ मेल खाएगा। बुधवार को पीठ का नेतृत्व करने वाले न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू को शुक्रवार को अपनी दलीलें देने के लिए तैयार रहने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि, “हम शुक्रवार को अंतरिम आदेश (अंतरिम जमानत पर) सुनाएंगे। न्यायमूर्ति खन्ना ने कहा था कि, गिरफ्तारी को चुनौती देने से संबंधित मुख्य मामले पर भी उसी दिन सुनवाई की जाएगी।

इससे पहले केजरीवाल को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली थी, जस्टिस खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत देने का आदेश सुनाए बिना ही उठ गई थी। पीठ ने कहा था कि वह नहीं चाहती कि अगर केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाता है, तो वह अपने आधिकारिक कर्तव्यों का पालन करें, क्योंकि इससे हितों का टकराव होगा। केजरीवाल को शराब नीति मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

'पूर्वी भारत के लोग चीनियों जैसे, दक्षिण के अफ्रीकी जैसे..', कांग्रेस नेता के बयान पर भड़के गिरिराज सिंह, बोले- माफ़ी मांगे राहुल गांधी

'राहुल हर दिन अडानी का नाम लेते हैं..', पीएम मोदी के आरोपों पर प्रियंका गांधी ने किया पलटवार

'लोगों की सेवा करना चाहता हूँ, शायद राज्यसभा से..', अमेठी से टिकट ना मिलने पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -