रूस ने 5 देशो पर लगाया प्रतिबंध
रूस ने 5 देशो  पर लगाया प्रतिबंध
Share:

मास्को: रूस ने ग्रीस, डेनमार्क, स्लोवेनिया, क्रोएशिया और स्लोवाकिया को शामिल करने के लिए अपनी सूची का विस्तार किया है।

जब रूस में उनके दूतावास, वाणिज्य दूतावास और सरकारी संगठन स्थानीय कर्मियों को नियुक्त करना चाहते हैं, तो प्रतिबंधित राष्ट्र एक कोटा या शायद एक पूर्ण निषेध के अधीन हैं।

रूसी सरकार ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि स्लोवेनिया और क्रोएशिया को अपने राजनयिक मिशनों और कांसुलर कार्यालयों के लिए कर्मचारियों को नियुक्त करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वर्तमान में, ग्रीस में अधिकतम 34 व्यक्ति, डेनमार्क में 20, स्लोवाकिया में 16, और बोस्निया और हर्जेगोविना ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे।

संपर्कों की संख्या (रूस के साथ) स्वाभाविक रूप से कम हो जाती है जब किसी देश को शत्रुतापूर्ण राष्ट्रों की सूची में जोड़ा जाता है, क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव के अनुसार, जो दैनिक ब्रीफिंग के दौरान सरकार के फैसले का जवाब दे रहे थे।

यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर मास्को के खिलाफ कैनबरा के प्रतिबंधों के जवाब में रूस द्वारा 39 ऑस्ट्रेलियाई लोगों को देश में प्रवेश करने से रोकने के एक दिन बाद यह कदम उठाया गया है। सुरक्षा और रक्षा उद्योगों के अधिकारी उन ऑस्ट्रेलियाई निवासियों में से हैं जिन्हें रूस में प्रवेश करने से रोक दिया गया है।

इन देशों द्वारा लगाई गई सीमाओं के जवाब में, रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और कनाडा जैसे पश्चिमी देशों के अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया। मॉस्को द्वारा अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बिडेन और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो सहित वरिष्ठ अमेरिकी और कनाडाई अधिकारियों पर पहले ही व्यक्तिगत प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं। इस साल 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था।

अग्निपथ विरोधी 'आग' में रेलवे के 260 करोड़ खाक, बीते 4 साल में हुआ 1376 करोड़ का घाटा

कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन ही इंडिया और पाकिस्तानी के बीच होगा घमासान

नशे के रूप में हो रहा 'कंडोम' का इस्तेमाल, डिमांड में अचानक आया जबरदस्त उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -