यूक्रेन से   5,100 बच्चों को अब तक रूस भेजा गया: रिपोर्ट
यूक्रेन से 5,100 बच्चों को अब तक रूस भेजा गया: रिपोर्ट
Share:

कीव: यूक्रेन के एक शीर्ष अधिकारी ने घोषणा की है कि  मास्को द्वारा 24 फरवरी को कीव के खिलाफ चल रहे युद्ध की शुरुआत के बाद से 5100 बच्चों को रूस में निर्वासित किया गया है।

बच्चों के अधिकारों और बच्चों के पुनर्वास के लिए राष्ट्रपति के सलाहकार डारिया हेरासिमचुक ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम एक टेलीविजन संबोधन में कहा, "हर दिन अनुरोधकिए जा रहे हैं, और इसलिए मैं सभी से राष्ट्रीय सूचना ब्यूरो को बच्चों के अपहरण के मामलों की रिपोर्ट करने का आग्रह करता हूं। "यह हमें एक विशिष्ट बच्चे की खोज शुरू करने की अनुमति देगा। " हेरासिमचुक के अनुसार, यूक्रेन, रेड क्रॉस और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों को एकत्र किए गए डेटा को पारित करता है जो बच्चों के स्थान में सहायता करते हैं, उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार।

उन्होंने यह भी कहा कि अपहृत बच्चे हमेशा अनाथ नहीं होते हैं, बल्कि कभी-कभी अपने माता-पिता या रिश्तेदारों के साथ ले जाये जाते  है।

राष्ट्रपति के सलाहकार के अनुसार, युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 353 बच्चों की मौत हो चुकी है और 679 अन्य घायल हुए हैं। "यह कहना असंभव है कि कितने लोग मारे गए। रूसियों ने कब्जे वाले क्षेत्र के अंदर किसी को भी अनुमति देने से इनकार कर दिया, यहां तक कि बच्चों को दफनाने के लिए भी नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि 1 अगस्त को, "युद्ध के बच्चे" नामक एक मंच खोला जाएगा, युद्ध से प्रभावित सभी यूक्रेनी बच्चों के बारे में जानकारी और आंकड़े प्रदान करना, डेटा एकत्र करने और दैनिक अद्यतन करने के साथ।

"यह पोर्टल ऐसे युवाओं, पत्रकारों और कानून प्रवर्तन संगठनों की सहायता करने की मांग करने वालों के लिए जानकारी का प्राथमिक स्रोत बन जाएगा," हेरासिमचुक ने कहा।

यूक्रेन हर दिन 30 सैनिको को खो रहा है : ज़ेलेन्स्की

रूस ने 5 देशो पर लगाया प्रतिबंध

नो केस्लिंग वर्ल्ड मास्टर्स शतरंज में आनंद ने बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -