अगर मारियूपोल में हमारे सैनिको  को मार दिया जाता है तो यूक्रेन रूस के साथ बातचीत छोड़ देगा : ज़ेलेंस्की
अगर मारियूपोल में हमारे सैनिको को मार दिया जाता है तो यूक्रेन रूस के साथ बातचीत छोड़ देगा : ज़ेलेंस्की
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने उन घटनाओं का खुलासा किया है जो उनके देश को रूस के साथ शांति वार्ता वापस लेने के लिए मजबूर कर सकते हैं।

ट्यूशियान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ज़ेलेंस्की से पूछा गया था कि यूक्रेन में चल रहे रूसी युद्ध के बीच कीव के मेट्रो स्टेशनों में से एक में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान रूसी-नियंत्रित क्षेत्र में संभावित स्वतंत्रता जनमत संग्रह का जवाब कैसे देगा। ज़ेलेंस्की ने स्वीकार किया कि यह उन्हें मास्को के साथ किसी भी चर्चा को रोकने के लिए मजबूर करेगा।

"अगर हमारे लोगों को मारिपोल में नष्ट कर दिया जाता है, अगर यूक्रेन के किसी भी नए छद्म गणराज्यों में छद्म जनमत संग्रह घोषित किया जाता है," ज़ेलेंस्की ने चेतावनी दी।

यह दो दिन पहले था कि Mariupol पर कब्जा कर लिया गया था। दूसरी ओर, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अज़ोव्स्टल कारखाने पर हमले को बंद कर दिया, जो नव-नाजी अज़ोव रेजिमेंट सेनानियों सहित महत्वपूर्ण बंदरगाह शहर में यूक्रेनी बलों का अंतिम गढ़ है। इसके बजाय, पुतिन ने रूसी सैनिकों को "क्षेत्र को बंद करने का आदेश दिया ताकि एक मक्खी भी नहीं मिल सके।

इस बीच, ज़ेलेंस्की ने पुष्टि की कि यूक्रेन वर्तमान में मारियूपोल को सैन्य रूप से फिर से हासिल करने में असमर्थ है, और शहर में छिपे हुए सेनानियों को इस बारे में पता है। उन्होंने व्लादिमिर पुतिन से व्यक्तिगत रूप से मिलने की अपनी इच्छा को फिर से बताते हुए कहा कि "युद्ध को उस व्यक्ति द्वारा रोका जा सकता है जिसने इसे शुरू किया था।

ज़ेलेंस्की  ने कहा कि सीधी बातचीत मध्यस्थों के माध्यम से बोलने की तुलना में शांति प्राप्त करने के लिए एक अधिक सफल तरीका है। "मैं युद्ध को समाप्त करना चाहता हूं। दो विकल्प हैं: राजनयिक और सैन्य। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति राजनयिक रास्ता चुनता है क्योंकि उसे एहसास होता है कि यह लाखों लोगों की जान बचा सकता है, भले ही यह मुश्किल हो।

कीव क्षेत्र में मिले 1084 नागरिकों के शव, 300 से अधिक शवो की पहचान नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा की वह हिंद-प्रशांत क्षेत्र में 'चीन के खिलाफ' क्वाड गठबंधन को मजबूत कर रहे हैं

जो बिडेन की रेटिंग 40 के दशक के निचले स्तर पर: सर्वेक्षण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -