जो बिडेन की रेटिंग 40 के दशक के निचले स्तर पर: सर्वेक्षण

जो बिडेन की रेटिंग 40 के दशक के निचले स्तर पर:  सर्वेक्षण
Share:

वाशिंगटन: एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, 41.3 प्रतिशत अमेरिकी नागरिकों ने जो बिडेन के कार्यालय में पांचवीं तिमाही के दौरान राष्ट्रपति के रूप में नौकरी के प्रदर्शन को मंजूरी दी।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को जारी नवीनतम गैलप पोल में पाया गया कि यह संख्या मूल रूप से उनकी चौथी तिमाही में 41.7 प्रतिशत से स्थिर रही, लेकिन यह उनके पहले तीन तिमाही औसत से बहुत कम थी। कार्यालय में अपने पहले दो वर्षों के दौरान, बिडेन को व्यापक लोकप्रियता मिली।

सितंबर 2021 के बाद से किए गए आठ गैलप चुनावों में, उनकी नौकरी की मंजूरी रेटिंग में 40% और 43% के बीच उतार-चढ़ाव हुआ है। गैलप के अनुसार, पिछले साल नए कोविद -19 मामलों में वृद्धि, अफगानिस्तान से अशांत अमेरिकी निकास, और तेजी से बढ़ती गैस की कीमतों और मुद्रास्फीति ने सभी दिग्गज डेमोक्रेट के सार्वजनिक अनुमोदन में गिरावट में योगदान दिया है।

बिडेन का पांचवीं तिमाही का औसत किसी भी पिछले निर्वाचित राष्ट्रपति की तुलना में कम है, उनके तत्काल पूर्ववर्ती, डोनाल्ड ट्रम्प के अपवाद के साथ। ट्रम्प की पांचवीं तिमाही के दौरान, उन्होंने औसतन 39.1% अनुमोदन किया। गैलप के अनुसार, बिडेन की कम नौकरी अनुमोदन रेटिंग प्रतिनिधि सभा और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के छोटे बहुमत के लिए एक गंभीर खतरा है।

जिन राष्ट्रपतियों की पार्टियां अलोकप्रिय होती हैं, वे आमतौर पर मध्यावधि चुनावों में सीटें खो देते हैं, आमतौर पर खोई गई सीटों की संख्या राष्ट्रपतियों के लिए काफी बड़ी होती है, जिनकी नौकरी अनुमोदन रेटिंग 50% से कम होती है। "राष्ट्रपति पद की नौकरी की मंजूरी रेटिंग के बीच मजबूत लिंक को देखते हुए और मध्यावधि चुनावों में राष्ट्रपति की पार्टी कैसे प्रदर्शन करती है," गैलप विश्लेषण जारी रखा, "बिडेन अगले साल कांग्रेस के एक या दोनों सदनों में रिपब्लिकन बहुमत के साथ शासन करने की संभावना रखते हैं जब तक कि उनकी रेटिंग में नाटकीय रूप से सुधार नहीं होता है।

वैश्विक कोविड -19 केसलोड 508.6 मिलियन के पार

सोमालिया में अकाल को टालने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने मानवतावादियों से मदद की गुहार की

सीतारमण ने अमेरिका को यूक्रेन संघर्ष पर भारत का रुख स्पष्ट किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -