अमेरिकी राष्ट्रपति ने  कहा की वह हिंद-प्रशांत क्षेत्र में 'चीन के खिलाफ' क्वाड गठबंधन को मजबूत कर रहे हैं
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा की वह हिंद-प्रशांत क्षेत्र में 'चीन के खिलाफ' क्वाड गठबंधन को मजबूत कर रहे हैं
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनके चीनी समकक्ष शी जिनपिंग ने पहले उन्हें बताया था कि वह हिंद-प्रशांत क्षेत्र में 'चीन के खिलाफ' क्वाड गठबंधन को मजबूत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'मैंने शी जिनपिंग से कहा कि मैं क्वाड से मिलने जा रहा हूं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका शामिल हैं। 'आप बस हमें प्रभावित करने के लिए ऐसा कर रहे हैं,' उन्होंने जवाब दिया। 'नहीं, ऐसा इसलिए है क्योंकि हम उन लोगों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं जो हिंद-प्रशांत में सहयोग करने में सक्षम हो सकते हैं,' "सिएटल में एक निजी संपत्ति में पार्टी फंडरेजर कार्यक्रम के दौरान, जो बिडेन ने कहा।

"मुद्दा यह है कि उन चीजों में से एक जो ऑटोक्रेट्स सबसे अधिक डरते हैं - और भारत की अपनी समस्याएं हैं; उन सभी देशों की अपनी समस्याएं हैं - यह विचार है कि हम एक साथ मिलकर काम कर सकते हैं और अनिवार्य रूप से तानाशाही का विरोध कर सकते हैं, जो बहुत सारे देश बन गए हैं, विशेष रूप से न केवल चीन बल्कि रूस और कई अन्य देश   "उन्होंने कहा।

जब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन चुने गए, तो जो बिडेन ने कहा, उन्होंने सोचा कि वह आसानी से नाटो को नष्ट करने में सक्षम होंगे। "यह हमेशा शुरू से ही उनकी योजना का एक हिस्सा रहा था। मुझे पता है कि मैं इसे पिछले आठ वर्षों से दोहरा रहा हूं, लेकिन यह उनकी योजना का हिस्सा था " उन्होंने कहा।

लेकिन यहां विडंबनाओं की कॉमेडी है: उसे वही मिला जो वह नहीं चाहता था। वह यूरोप में अधिक फिनलैंडीकरण की तलाश में था। इसके बजाय, उन्हें फिनलैंड और फिनलैंड के राष्ट्रपति से एक फोन आया, जो मुझसे मिलना चाहते थे और नाटो में शामिल होना चाहते थे। उनके कार्यों का सटीक विपरीत प्रभाव पड़ रहा है जो उन्होंने इरादा किया था "जो बिडेन ने कहा।

जो बिडेन की रेटिंग 40 के दशक के निचले स्तर पर: सर्वेक्षण

वैश्विक कोविड -19 केसलोड 508.6 मिलियन के पार

सोमालिया में अकाल को टालने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने मानवतावादियों से मदद की गुहार की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -