कीव क्षेत्र में मिले 1084 नागरिकों के शव, 300 से अधिक शवो की पहचान नहीं
कीव क्षेत्र में मिले 1084 नागरिकों के शव, 300 से अधिक शवो की पहचान नहीं
Share:

कीव, यूक्रेन: यूक्रेनी पुलिस ने कीव क्षेत्र में 1,084 शवों की खोज की है, जिनमें से अधिकांश को गोली मार दी गई है, एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा।

"जांचकर्ताओं ने अवशेषों को फोरेंसिक चिकित्सा सुविधाओं में ले जाने से पहले उनकी जांच की। जिन नागरिकों का क्षेत्रीय रक्षा (बलों) या अन्य सैन्य इकाइयों से कोई संबंध नहीं था, वे पीड़ितों में से हैं "शुक्रवार रात को एक लाइव प्रसारण में, क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख, एंड्री नाबीटोव को उक्रायिंस्का प्रावदा ने यह कहते हुए उद्धृत किया था।  "50 से 75 प्रतिशत के बीच हताहतों का विशाल बहुमत, मशीन गन जैसे हथियारों से मारा गया था, स्नाइपर राइफलें, और submachine बंदूकें, निपटान पर निर्भर करता है। इस समय, 300 से अधिक पीड़ितों के शरीर को अभी भी मान्यता दी जानी है" रिपोर्ट में कहा गया है।

जानकारी की प्रतीक्षा करने के बजाय, नाबीटोव ने यूक्रेनियों से उन दोस्तों और रिश्तेदारों के बारे में विवरण साझा करने का आग्रह किया जो 24 फरवरी को संघर्ष शुरू होने के बाद से लापता हो गए हैं या उनके साथ संवाद नहीं किया है।  उन्हें जानकारी प्रदान करते समय पहली बार में विशेष फोन लाइन 102 का उपयोग करना चाहिए।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने 21 अप्रैल को कीव पर रूस द्वारा अपना आक्रमण शुरू करने के बाद से 2,435 नागरिकों की मौत और 2,946 घायलों को दर्ज किया है। मृतकों में 631 पुरुष, 383 महिलाएं, 42 लड़कियां, 61 लड़के और 70 युवा शामिल हैं।

हालांकि, कार्यालय के अनुसार, वास्तविक संख्या अधिक हो सकती है, क्योंकि कुछ क्षेत्रों से जानकारी जहां भारी शत्रुता चल रही है, में देरी हुई है, और कई रिपोर्ट अभी भी पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। सरकार के अनुसार यूक्रेन में मरने वालों की संख्या 10,000 को पार कर गई है।

थप्पड़ कांड के बाद क्या अब अपनी पत्नी से तलाक लेने जा रहे है विल

आखिर क्यों अरब देशों ने "डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस" पर लगाया बैन

27 अप्रैल को शुक्र का राशि परिवर्तन, इन राशियों पर होगा शुभ असर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -