यूक्रेन अनाज निर्यात कर सकता है: ज़ेलेंस्की
यूक्रेन अनाज  निर्यात कर सकता है: ज़ेलेंस्की
Share:

कीव: रूस और यूक्रेन ने इस्तांबुल में अनाज के निर्यात पर चर्चा में कुछ प्रगति की है जिसमें तुर्की और संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि भी शामिल हैं, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की दुखी हैं।

"यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल ने मुझे सूचित किया कि कुछ प्रगति हुई है। आने वाले दिनों में, हम संयुक्त राष्ट्र महासचिव के साथ बारीकियों पर फैसला करेंगे" ज़ेलेंस्की को शिन्हुआ समाचार एजेंसी द्वारा उद्धृत किया गया था।

राष्ट्रपति ने बुधवार को कथित तौर पर कहा कि यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाद्य आपूर्ति बहाल करने के लिए बड़े प्रयास कर रहा है।

यूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यूक्रेनी अनाज निर्यात करने के तरीकों को स्थापित करने के लिए, यूक्रेन, रूस और तुर्की के प्रतिनिधियों ने इस्तांबुल में संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात की।

यूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों से अनाज शिपमेंट की नाकाबंदी द्वारा लाए गए वैश्विक खाद्य संकट को कम करने के लिए एक समझौते पर मार्च के बाद से रूस और यूक्रेन के बीच पहली सीधी चर्चा ने महत्वपूर्ण प्रगति की, लेकिन युद्ध का अंत बहुत दूर रहा क्योंकि देश के पूर्व में तीव्र गोलाबारी जारी रही।

बैठक के बाद, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि अनाज निर्यात की अनुमति देने पर चर्चा ने लोगों को "मानव पीड़ा को कम करने और दुनिया भर में भूख को कम करने के लिए आशा की किरण" दी है, लेकिन उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि एक सौदा "अभी तक पूरी तरह से नहीं किया गया था।

डिलीवरी के दौरान डॉक्टर ने किया रेप, CCTV फुटेज देख पुलिस भी रह गई दंग

मच्छर काटने से हुई पायलट की दर्दनाक मौत, रिपोर्ट में हुआ हैरतंअगेज खुलासा

जनसँख्या पर CM योगी ने जो कहा, अब उसपर आया मायावती का रिएक्शन, जानिए क्या बोलीं ?

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -