मच्छर काटने से हुई पायलट की दर्दनाक मौत, रिपोर्ट में हुआ हैरतंअगेज खुलासा
मच्छर काटने से हुई पायलट की दर्दनाक मौत, रिपोर्ट में हुआ हैरतंअगेज खुलासा
Share:

माथे पर मच्छर के काटने से EG जेट कंपनी की एक ट्रेनी पायलट के जान चली गई थी। 21 वर्षीय इस पायलट की मौत शरीर में इन्फेक्शन फैलने के कारण हुई थी। वह बेल्जियम में पायलट की ट्रेनिंग ले रही थीं। मौत की घटना को लेकर हुई न्‍यायिक सुनवाई के पश्चात वजहों का खुलासा किया गया है। ब्रिटेन के सफोक में इस मामले की सुनवाई हुई। इस के चलते सामने आया है कि ओरियाना को 7 जुलाई 2021 को हॉस्पिटल ले जाया गया था जहां उन्‍हें एंटीबायोटिक्स दी गईं। तत्पश्चात, उन्हें घर जाने के लिए कहा गया।

वही 2 दिन के पश्चात् ओरियाना चक्‍कर खाकर गिर गईं, इसके बाद उनके ब्वॉयफ्रेंड जेम्स हॉल उन्हें फिर हॉस्पिटल लेकर गए। फिर 3 दिन बाद 12 जुलाई को उनकी हॉस्पिटल में मौत हो गई। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, 21 वर्षीय ओरियाना पेपर को दाहिनी भौं के ऊपर मच्छर ने बीते वर्ष जुलाई में काटा था जब वह बेल्जियम में पायलट की ट्रेनिंग कर रही थीं।  

सीनियर कोरोनर (न्‍यायिक अफसर) निजेल पार्सेल ने बताया- 'ओरियाना की मौत एक गंभीर इंफेक्‍शन की वजह से हुई। जिसमें मच्छर ने उनके माथे पर काट लिया था।' उन्‍होंने ओरियाना के माता-पिता से यह भी बोला था इस प्रकार की घटना उन्‍होंने अपने जीवन में कभी नहीं देखी थी। वही इस मामले में एक रिपोर्ट में सामने आया था कि उनकी मौत सेप्टिक इंबोली की वजह से हुई थी। उन्‍हें जो इंफेक्‍शन हुआ, वह दिमाग में फैल गया था। ओरियाना बेल्जियम में पायलट की ट्रेनिंग लेने गई थीं। ओरियाना की मौत के पश्चात् उनके माता पिता ने उनकी याद में स्‍कॉलरशिप का आरम्भ किया है जिससे महिला पायलटों को बढ़ावा प्राप्त हो सके।

समुद्र की लपटों में बही खुशियां, वीडियो देख काँप जाएंगी रूह

बड़ी खबर! जुलाई की इस तारीख से फ्री में लगेगी बूस्टर डोज

मार्च 2023 तक भारत की मुद्रास्फीति दर लगभग 5 प्रतिशत होने की संभावना 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -