यूक्रेन, जर्मन प्रधानमंत्रियों ने यूक्रेन के संघर्ष के बाद की देश की रिकवरी पर चर्चा की
यूक्रेन, जर्मन प्रधानमंत्रियों ने यूक्रेन के संघर्ष के बाद की देश की रिकवरी पर चर्चा की
Share:

कीव: कीव में अपनी बातचीत के दौरान, यूक्रेनी प्रधान मंत्री डेनिस शमिहाल ने कहा कि उन्होंने आर्थिक सहयोग और विकास के लिए जर्मन मंत्री स्वेंजा शूलज़ के साथ अपने देश के संघर्ष के बाद के पुनर्निर्माण पर चर्चा की।

बैठकों के बाद, शमाइल ने टेलीग्राम पर लिखा, "यूक्रेन को सामान्य रसद और उद्योगों के संचालन को सक्षम करने के लिए जल्द से जल्द मुक्त क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को बहाल करने की आवश्यकता है।"

समाचार एजेंसी द्वारा उद्धृत किया गया था, जिसमें कहा गया था कि छोटे और मध्यम आकार की फर्मों के लिए वित्तीय सहायता यूक्रेनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने में मदद करेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले सप्ताह बर्लिन में शुल्ज के साथ ग्रुप ऑफ सेवन (जी-7) के विकास मंत्रियों की बैठक के परिणामों पर चर्चा की और जी-7 देशों से यूक्रेन के पुनर्निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाने का आग्रह किया।

शमिहाल ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन के समर्थन में परोपकारी दान एकत्र करने के लिए एक वैश्विक मंच यूनाइटेड 24 (U24) के बारे में Schulze को सूचित किया। इसके अलावा, शमिहाल ने कहा कि कीव उम्मीद करता है कि जर्मनी यूक्रेन के यूरोपीय एकीकरण को बढ़ावा देगा।

यूक्रेन, अपने हिस्से के लिए, यूरोपीय संघ की खाद्य सुरक्षा, ऊर्जा संक्रमण, डिजिटलीकरण और सामूहिक सुरक्षा में योगदान करने के लिए तैयार है, साथ ही साथ यूरोपीय वस्तुओं के लिए एक नया संभावित बाजार प्रदान करता है, शमिहाल के अनुसार।

अमेरिकी छात्रों ने स्कूल पर शूटिंग करने वाले आरोपी पर कार्रवाई की मांग की

इराकी संसद ने इजरायल के साथ संबंधों के लिए कानून बनाया

इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -