अमेरिकी छात्रों ने स्कूल पर शूटिंग करने वाले आरोपी पर कार्रवाई की मांग की

टेक्सास: टेक्सास में एक प्राथमिक स्कूल में बड़े पैमाने पर शूटिंग के कुछ दिनों बाद, अमेरिकी छात्रों ने देशव्यापी बड़े पैमाने पर वॉकआउट शुरू कर दिया है। "बंदूक हिंसा समाप्त करें" और छात्रों द्वारा कार्रवाई करने की मांग के नारे लगाए जा रहे हैं।

ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल, मिशिगन के छात्रों ने गुरुवार, 26 मई को दोपहर 12:00 बजे वॉकआउट किया। उन्हें पिछले साल नवंबर में बंदूक हिंसा का सामना करना पड़ा था, जहां 4 छात्र मारे गए थे।

सांता क्लैरिटा, कैलिफ़ोर्निया में सौगास हाई स्कूल जो नवंबर 2019 की शूटिंग की साइट थी, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई थी, ने राष्ट्रीय बंदूक सुरक्षा आंदोलन के लिए वॉकआउट और समर्थन भी देखा।

पोर्ट वाशिंगटन, न्यूयॉर्क, फॉल्स चर्च और वर्जीनिया के स्कूलों के छात्रों ने भी बड़े पैमाने पर वॉकआउट विरोध प्रदर्शन किया पोर्ट  वाशिंगटन में पॉल डी श्रेइबर सीनियर हाई स्कूल के छात्र आयोजकों ने कहा कि 600 से अधिक छात्र समर्थन के लिए स्कूल से बाहर चले गए।

कई छात्र नेताओं ने कहा, वॉकआउट से कानून में बदलाव नहीं हो सकता है, लेकिन इन कार्यों से पता चलता है कि छात्र अभी भी इसमें एकजुट हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे वोट देने के लिए पर्याप्त बूढ़े नहीं हो सकते हैं, वे अभी भी चाहते हैं कि परिवर्तन पूरी तरह से आए।

इराकी संसद ने इजरायल के साथ संबंधों के लिए कानून बनाया

इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप

बुर्किना फासो पर हमले में 50 नागरिकों की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -