इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप

 

जकार्ता: इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत मालुकु के तट पर शुक्रवार को 6.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, लेकिन उस समय कोई नुकसान या घायल होने की सूचना नहीं थी, आपदा अधिकारियों ने कहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी सेवा ने सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की थी क्योंकि झटकों में भारी लहरें पैदा करने की क्षमता नहीं थी। भूकंप कथित तौर पर सुबह 9.36 बजे आया, जिसका केंद्र मालुकु बारात दया जिले से 85 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में और 104 किलोमीटर की गहराई में था। झटके पास के प्रांत पूर्वी नुसा तेंगारा और पड़ोसी देश तिमोर लेस्ते में भी महसूस किए गए।

भूकंप प्रभावित जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, भूकंप ने स्थानीय लोगों के बीच अलार्म पैदा कर दिया और कुछ क्षेत्रों में गंभीर रूप से महसूस किया गया, लेकिन नुकसान या चोटों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि भूकंप के प्रभावों के लिए एक जोखिम मूल्यांकन कार्य में था।

एक अधिकारी ने कहा, "अब तक, कोई घर या इमारत नहीं गिराई गई है और कोई भी घायल नहीं हुआ है।" "हालांकि, स्थानीय आपदा एजेंसी के कर्मचारी प्रभाव का आकलन करना जारी रखे हुए हैं।"

बुर्किना फासो पर हमले में 50 नागरिकों की मौत

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सूडान के खिलाफ हथियार पर प्रतिबंध लगाया

ब्रिटेन ने ऊर्जा कंपनियों के मुनाफे पर टैक्स लगाने की घोषणा की

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -