ब्रिटेन भारत के लिए भेजेगा वेंटिलेटर और ऑक्सीजन
ब्रिटेन भारत के लिए भेजेगा वेंटिलेटर और ऑक्सीजन
Share:

यूनाइटेड किंगडम भारत की मदद करने के लिए आगे आता है। ब्रिटेन ने भारत में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सांद्रता सहित महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरणों के 600 से अधिक टुकड़े भेजने का फैसला किया। ब्रिटेन ने भारत को उग्र कोविड-19 दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सा उपकरणों में अपने समर्थन की घोषणा की। विदेशी, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय द्वारा वित्त पोषित सहायता पैकेज में अधिशेष स्टॉक से वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सांद्रता शामिल हैं। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि भारत सरकार भारत में कोविड-19 से पीड़ित लोगों को महत्वपूर्ण चिकित्सा उपचार प्रदान करेगी। 

इस हफ्ते, भारत ने महामारी के बाद से नए मामलों और मौतों की अपनी उच्चतम संख्या दर्ज की। देश ऑक्सीजन की भी भारी कमी का सामना कर रहा है। उपकरणों की पहली खेप के बारे में बात करते हुए, यह आज ब्रिटेन छोड़ देगा, नई दिल्ली में मंगलवार सुबह जल्दी पहुंचेगा। इस सप्ताह के अंत में आगे के लदान के कारण हैं। यूके सरकार भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि आने वाले दिनों में और सहायता मिल सके। यूके के प्रधान मंत्री ने आगे कहा "हम एक मित्र और भागीदार के रूप में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में समय के साथ गहरा संबंध है।" 

स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल सचिव मैट हैनकॉक ने भी अपने विचारों को यह कहते हुए रखा "हम इस कठिन समय के माध्यम से भारत के लोगों का समर्थन करने के लिए दृढ़ हैं, और मैं उन लोगों के लिए बहुत आभारी हूं जिन्होंने इस प्रारंभिक वितरण को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की है।" स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग ने एनएचएस के साथ-साथ यूके में आपूर्तिकर्ताओं और निर्माताओं के साथ मिलकर काम किया है, ताकि आरक्षित जीवन रक्षक उपकरणों की पहचान की जा सके जो भारत भेजे जा सकते हैं।

IPL 2021: RCB को बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर हुए दो दिग्गज खिलाड़ी

दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, आज 70 टन गैस लेकर पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

मिजोरम अग्निकांड: 32 घंटों से धधक रही आग शहरों में पहुंची, राहत कार्य में जुटी वायुसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -