दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, आज 70 टन गैस लेकर पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस
दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, आज 70 टन गैस लेकर पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही दिल्ली के अस्पतालों के समक्ष ऑक्सीजन को लेकर बड़ा संकट पैदा हो गया है. दिल्ली को इस संकट से आज रात कुछ राहत मिल सकती है. दरअसल कुल 70 टन ऑक्सीजन के चार टैंकर लेकर पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस रविवार रात को रायगढ़ के जिंदल इस्पात संयंत्र से सोमवार रात को राजधानी पहुंचेगी. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी है.

उन्होंने बताया है कि रेलवे ने अंगुल, कलिंगनगर, राउरकेला और रायगढ़ से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में ऑक्सीजन पहुंचाने का प्लान बना लिया है. शर्मा ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार को हिदायत दी गई है कि वह ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए रोड टैंकर तैयार रखे. सुनीत शर्मा ने कहा कि, ''पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस चार टैंकरों में 70 टन ऑक्सीजन भरकर दिल्ली के लिए रवाना होगी. यह एक्सप्रेस रायगढ़ स्थित जिंदल स्टील वर्क से ऑक्सीजन लेकर दिल्ली छावनी सोमवार रात को पहुंचेगी.'' कई इलाकों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के कारण ऑक्सीजन की बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया है. .

शर्मा ने आगे कहा कि, ''अब तक हमने 150 टन ऑक्सीजन महाराष्ट्र और यूपी भेजी है और आज रात 150 टन और ऑक्सजीन की सप्लाई करेंगे. दिल्ली के लिए रायगढ़ के जिंदल इस्पात कारखाने में चार टैंकर भरकर लाने को तैयार है.'' अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार ने रेलवे को लिखे पत्र में नौ स्थानों पर ऑक्सीजन उतराने की सुविधा देने के लिए कहा था.

रिलायंस का बड़ा कदम, BP के साथ मिलकर करेगा देश की 15 फीसद गैस की आपूर्ति

कांग्रेस शासित 4 राज्य बोले- 1 मई से नहीं कर सकेंगे टीकाकरण, बताई ये वजह

इसे कहते हैं असली विधायक, बेटे की शादी के लिए जोड़ी रकम से 1500 लोगों को लगवाएंगे टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -