अफगानिस्तान की सेनाओं ने बागलान में शुरू किया जवाबी हमला
अफगानिस्तान की सेनाओं ने बागलान में शुरू किया जवाबी हमला
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के बागलान प्रांत में कई आतंकवादी मारे गए हैं क्योंकि अफ़गान सरकार की सेनाओं ने तालिबान के हमले को रोकने के लिए जवाबी कार्रवाई शुरू की थी। शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान के अनुसार, "पिछले 48 घंटों में करोड़ों सशस्त्र विद्रोहियों को मार दिया गया है, और नहरीन, बागलान-ए-मरकज़ाई और दाहन-ए-घोरी जिलों पर तालिबान के हमलों को रद्द कर दिया गया है।" 

तालिबान आतंकवादियों ने पिछले कुछ दिनों में शेष बघलान प्रांत के कुछ हिस्सों को जब्त कर लिया है। इस बीच, बागलान में सुदृढीकरण बलों के एक सदस्य के रूप में काम करने वाले ब्रिगेडियर सफिउल्लाह मोहम्मदी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि पिछले दो दिनों में लड़ाई वाले विमानों द्वारा समर्थित ऑपरेशन के दौरान तालिबान के कुछ 100 लोग मारे गए और घायल हो गए। हालांकि, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने दावा खारिज कर दिया है, कहा कि लड़ाई जारी है और आतंकवादी अपने पदों का बचाव कर रहे हैं। 

तालिबान आतंकवादियों ने 1 मई को अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी की शुरुआत के बाद से अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, तालिबान ने हेलमंद, ज़ाबुल, बागलान, हेरात, फराह, फैरैब, ताखर और बदख्शां प्रांतों और आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों के स्कोर मारे गए हैं।

जिंदा है अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, मौत की अफवाहों पर बोले एम्स के अधिकारी- अभी वह जिन्दा है...

इस महिला के कारण हुआ बिल गेट्स का तलाक? जानिए क्या है मामला

'लैब में बना कोरोना वायरस'.., मीडिया में चीन का नाम आने के बाद बयान से पलटे ब्राज़ील के राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -