डब्ल्यूएचओ के वैज्ञानिक ने कहा- यूके न्यू-कोरोनावायरस तनाव कई अन्य देशों में भी फ़ैल सकता है
डब्ल्यूएचओ के वैज्ञानिक ने कहा- यूके न्यू-कोरोनावायरस तनाव कई अन्य देशों में भी फ़ैल सकता है
Share:

किंगडम: नए विस्तृत विश्लेषण के लिए विशेषज्ञों को भेज रहा है। और एक रहस्योद्घाटन जो भौंहों को और बढ़ा सकता है, विश्व स्वास्थ्य संगठन में मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि कोविड-19 का नया तनाव पहले से ही कई देशों में मौजूद हो सकता है। उसने बताया कि नए तनाव के बारे में एक निष्कर्ष इतने प्रारंभिक चरण में नहीं माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड किंगडम पूरे जीनोम अनुक्रमण का एक बहुत कुछ कर रहा है और इस प्रकार यह वास्तविक समय में बहुत बारीकी से ट्रैक करने में सक्षम है। उसे संदेह है कि जितने अधिक देश उनके डेटा को देखते हैं, उन्हें इस संस्करण की उपस्थिति का पता चल सकता है।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह नए वायरस के अन्य उपभेदों की तुलना में कम से कम 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है। अधिकांश नए सकारात्मक मामले जो यूनाइटेड किंगडम में, विशेष रूप से लंदन में सामने आए हैं, नए तनाव के कारण हुए हैं। चूंकि चीन में कोरोना वायरस का पता चला था, इसलिए इसकी संरचना में परिवर्तन देखा गया है, लेकिन यूके के संस्करण में असामान्य रूप से बड़ी संख्या में उत्परिवर्तन देखा गया है। इसके अलावा, यह एकमात्र वैरिएंट है जिसने तीव्र दर से संक्रमण बढ़ रहा है।

जंहा इस बात का पता चला है कि यह नया, अधिक संक्रामक वायरस तेजी से अन्य संस्करणों की जगह ले रहा है, जो वायरस को गुणा करने में सक्षम करेगा।

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: भाजपा का दमदार प्रदर्शन, 82 सीटों पर गुपकार आगे

अभया मर्डर केस: पादरी और नन दोषी करार, बुधवार को होगा सजा का ऐलान

बर्थडे पार्टी मनाने कार से ग्वालियर गए थे 4 दोस्त, लौटते वक़्त हादसे में चारों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -