जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: भाजपा का दमदार प्रदर्शन, 82 सीटों पर गुपकार आगे
जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: भाजपा का दमदार प्रदर्शन, 82 सीटों पर गुपकार आगे
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद यानी (DDC) के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। प्रारंभिक रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बढ़ी बढ़त हासिल कर ली है। अब तक के रुझानों के अनुसार, DDC की 280 में से 223 सीटों के रुझान सामने आए हैं। जिनमे से भाजपा 47 सीट पर आगे चल रही है। वहीं गुपकार अलायंस को 82 सीटों पर बढ़त है, जबकि कांग्रेस के खाते में 21 सीट जाती नज़र आ रही है। अन्य 50 सीट पर आगे हैं।

गुपकार गठबंंधन में NC और PDP शामिल हैं। वेरीनाग अनंतनाग में जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी मीर सोन नासिर अहमद मीर ने बढ़त बना रखी हैं। बारामूला, कुपवाड़ा व बांडीपुरा हलके में गुपकार एलायंस 8, भाजपा 1 और तीन सीटों पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं। कश्मीर में DDC चुनाव के लिए जारी मतगणना में भाजपा शानदार प्रदर्शन कर रही है। कश्मीर संभाग की 140 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना में 109 सीटों का रुझान सामने आया है।

यहां भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 38 सीटों पर बढ़त बना रखी है। पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। पीपुल्स एलायंस के नेशनल कांफ्रेंस की महमूदा निसार शोपियां से जीत चुकी हैं। श्रीनगर में आजाद उम्मीदवार शाइस्ता असलम ने जीत दर्ज की हैं। वहीं कांग्रेस 11, जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी 5और अन्य 20 सीटों पर आगे है।

शिपिंग कंट्रोल ऑफ इंडिया में प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ किया ये काम

क़र्ज़ में डूबी कंपनियों के लिए वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा ऐलान, मिलेंगी ये राहत

भारत के 51 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव भारतीय पैनोरमा में होंगे प्रदर्शित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -