अभया मर्डर केस: पादरी और नन दोषी करार, बुधवार को होगा सजा का ऐलान
अभया मर्डर केस: पादरी और नन दोषी करार, बुधवार को होगा सजा का ऐलान
Share:

कोच्ची: केरल के तिरुवनंतपुरम में CBI कोर्ट ने 28 वर्ष पूर्व हुई एक सनसनीखेज हत्याकांड के बाद अब Father Thomas Kottur और Sister Sephy को इस हत्या के लिए दोषी पाया है। इन दोनों को साक्ष्य मिटाने का दोषी भी पाया गया है। बुधवार को इन दोनों के लिए सजा की घोषणा की जाएगी। आपको बता दें कि अब से लगभग 28 वर्ष पूर्व 27 मार्च 1992 को कोट्टायम में Pius X convent के एक कुएं में सिस्टर अभया का शव बरामद हुआ था। इस मामले में Father Jose Poothrikkayil को भी अभियुक्त बनाया गया था। हालांकि बाद में CBI कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें रिहा कर दिया था।

इस मामले में Thomas Kottur और Sister Sephy पर आऱोप है कि जब सिस्टर अभया ने इन दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था, जिसके बाद आरोपियों ने अभया के सिर पर एक भारी हथियार से वार किया। इसके कारण वो बेहोश हो गई थीं। सिस्टर अभया को बेहोशी की हालत में ही कुएं में फेंक दिया गया था। जिसके बाद अभया की मौत हो गई। इसके बाद इस हत्याकांड को ख़ुदकुशी की शक्ल देने का प्रयास भी किया गया था।

मामले की जांच के दौरान CBI ने आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया था। इन 28 वर्षों में इस मामले में कई गवाहों के बयान दर्ज किए गए। यही नहीं चर्च के पादरी और नन का नार्को-एनालिस्ट टेस्ट भी कराया गया था। इसके बाद वैज्ञानिक सबूतों और नार्को टेस्ट के आधार पर सीबीआई ने साल 2009 में आरोपपत्र दाखिल किया था।

शिपिंग कंट्रोल ऑफ इंडिया में प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ किया ये काम

क़र्ज़ में डूबी कंपनियों के लिए वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा ऐलान, मिलेंगी ये राहत

भारत के 51 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव भारतीय पैनोरमा में होंगे प्रदर्शित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -