इस तरह से किया जाएगा कप्तान सर टॉम मूर का अंतिम संस्कार

By News Track
Feb 24 2021 09:21 AM
इस तरह से किया जाएगा कप्तान सर टॉम मूर का अंतिम संस्कार

कैप्टन सर टॉम मूर का अंतिम संस्कार शनिवार को होगा, 100 वर्ष की आयु में उनकी मृत्यु के बाद, उनके परिवार ने लोगों से घर पर रहकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) का समर्थन करने का आग्रह किया, उनकी बेटियों ने कहा कि मूर, जो 100 वर्ष के थे, की मृत्यु हो गई। 2 फरवरी के बाद उन्होंने कोविड-19 को अनुबंधित किया। 

एक मामूली 1,000 पाउंड जुटाने के लिए अपने लैंडमार्क जन्मदिन के उपलक्ष्य में उन्हें अपने बगीचे के 100 गोद चलने की चुनौती दी गई थी। उनके परिवार ने कहा कि यह कोविड-19 प्रतिबंधों के अनुसार एक छोटा पारिवारिक अंतिम संस्कार होगा। मूर को सम्मानित करने के लिए शोक की एक ऑनलाइन पुस्तक स्थापित की गई थी, उन्होंने कहा, और लोग द कैप्टन टॉम फाउंडेशन को भी दान कर सकते हैं, एक पेड़ लगा सकते हैं या किसी अन्य दान में दान कर सकते हैं। 16 अप्रैल, 2020 को समाप्त होने तक, वह ब्रिटेन और उसके बाहर लाखों लोगों द्वारा वसीयत की जा रही थी और कुल उठाया 38.9 मिलियन पाउंड (USD 53 मिलियन) की ओर बढ़ रहा था। 

उनके प्रयासों की मान्यता में उन्हें महारानी एलिजाबेथ ने नाइट कर दिया था। व्हाइट हाउस ने कहा कि उनकी मृत्यु के बाद उन्होंने "अपने जीवन और कार्यों के माध्यम से लाखों लोगों को प्रेरित किया"। मूर की बेटियों लुसी टेइसीरा और हन्ना इंग्राम-मूर ने कहा कि उन्होंने एक किताब मूर के अंतिम अध्याय को प्रकाशित करने का फैसला किया था जो उनकी मृत्यु से पहले लिख रहे थे "कैप्टन टॉम की लाइफ लेसन उन्होंने कहा- "मेरी सलाह यह मानने की नहीं होगी कि आप जब तक जीवित रहेंगे और कुछ भी नहीं करेंगे, क्योंकि कल आपका आखिरी हो सकता है।

नेपाल के प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैक-टू-बैक उच्चस्तरीय बैठकें

भारत ने की मॉरीशस के साथ रक्षा और व्यापार समझौतों की शुरूआत

एलन मस्क नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर आदमी, एक ट्वीट के कारण हुआ करोड़ो का नुकसान