एलन मस्क नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर आदमी, एक ट्वीट के कारण हुआ करोड़ो का नुकसान

एलन मस्क नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर आदमी, एक ट्वीट के कारण हुआ करोड़ो का नुकसान

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क सोमवार को $ 183.4 के नेट वर्थ वाले ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स पर दूसरे स्थान पर वापस आ गए हैं। टेस्ला के शेयर सोमवार को 8.6% फिसल गए। टेस्ला के शेयरों के गिरने से मस्क की नेट वर्थ से $ 15.2 बिलियन का नुकसान हुआ। सितंबर के बाद से टेस्ला के मूल्य में यह सबसे बड़ी गिरावट है। मस्क के ट्वीट से आंशिक रूप से यह गिरावट आई कि बिटकॉइन और छोटे प्रतिद्वंद्वी ईथर की कीमतें बहुत अधिक हैं। 

दो हफ्ते पहले, टेस्ला ने घोषणा की कि उसने बिटकॉइन में $ 1.5 बिलियन को अपनी बैलेंस शीट में जोड़ा है। मस्क ने भी सोमवार को एक ट्वीट के माध्यम से पुष्टि की है। समाचार साइट इलेक्टेक की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला की मॉडल वाई स्टैंडर्ड रेंज एसयूवी अभी भी "मेनू से दूर" उपलब्ध होगी, जो कार को अपने ऑनलाइन कॉन्फ़िगरेशन से बंद कर दिया गया था। 

मस्क की कुल संपत्ति 183.4 बिलियन डॉलर है जो जनवरी में 210 बिलियन डॉलर के शिखर से नीचे है। दूसरी ओर, Amazon.com इंक के संस्थापक जेफ बेजोस ने सोमवार को अपने भाग्य के 3.7 बिलियन डॉलर से 186.3 बिलियन डॉलर तक गिरने के बाद भी शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। टेस्ला के मूल्य में उतार-चढ़ाव के बाद से जनवरी से ही मस्क बेजोस के साथ शीर्ष स्थान की अदला-बदली कर रहा है।

 

 

काठमांडू: क्षमा पूजा के लिए काठमांडू में 25 भारतीय पुजारी हुए शामिल

ख़त्म हुआ इंतजार! बेटे के जन्म के बाद करीना ने किया पहला पोस्ट

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया खास एलान