ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने की अपने रिश्ते में एक नए अध्याय की शुरुआत
ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने की अपने रिश्ते में एक नए अध्याय की शुरुआत
Share:

लंदन: ब्रिटेन और यूरोपीय संघ (ईयू) ने अपने रिश्ते में एक नए अध्याय की शुरुआत की है क्योंकि ब्रेक्सिट संक्रमण की अवधि 31 दिसंबर को समाप्त हो गई थी। इससे पहले, एक संदेश में, ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन से आग्रह किया था कि वह इस क्षण को जब्त कर ले, क्योंकि देश ने एक स्वतंत्र वैश्विक व्यापार राष्ट्र के रूप में एक नई यात्रा शुरू की।

“इस महान देश की नियति अब हमारे हाथों में दृढ़ता से रहती है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हम इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए और ब्रिटिश जनता के हितों के साथ करते हैं। “31 दिसंबर हमारे देश के इतिहास में एक नई शुरुआत और यूरोपीय संघ के साथ उनके सबसे बड़े सहयोगी के रूप में एक नया संबंध है। यह क्षण आखिरकार हम पर है और अब इसे जब्त करने का समय आ गया है।” हाउस ऑफ कॉमन्स (ब्रिटिश संसद के निचले सदन) और हाउस ऑफ लॉर्ड्स दोनों में बिल को मंजूरी दिए जाने के बाद उसी दिन, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने रॉयल लॉ को ब्रिटेन के भविष्य के संबंधों की वर्तनी का एक नया कानून दिया। 

ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के देशों के बीच लोगों की मुक्त आवाजाही समाप्त हो गई है, ब्रिटेन में एक "अंक-आधारित" आव्रजन प्रणाली द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। 180 दिनों की अवधि में 90 दिनों से अधिक समय तक ब्रिटेन के अधिकांश यूरोपीय संघ में रहना चाहते हैं, जिन्हें वीजा की आवश्यकता होगी। ब्रिटिश पुलिस ने आपराधिक रिकॉर्ड, उंगलियों के निशान और वांछित व्यक्तियों पर यूरोपीय संघ के व्यापक डेटाबेस तक त्वरित पहुंच खो दी है।

जिस शहर से जन्मा था कोरोना, वहां हुआ नए साल का धूम-धाम से आगमन

भारत में जापानी राजदूत ने नए साल के संदेश में संबंधों को मजबूत करने का किया वादा

ईरानी एफएम ने कहा कि यमन के विदेशी कब्जे से हवाई अड्डे पर हमला हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -