भारत में जापानी राजदूत ने नए साल के संदेश में संबंधों को मजबूत करने का किया वादा
भारत में जापानी राजदूत ने नए साल के संदेश में संबंधों को मजबूत करने का किया वादा
Share:

भारत में जापान के राजदूत, सतोशी सुजुकी ने शुक्रवार को जापान-भारत द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को अगले चरण में आगे बढ़ाने का वादा किया। "हैप्पी न्यू ईयर, आप सभी को। मैं जापान-भारत द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और अगले चरण में हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता को फिर से जोड़ना चाहता हूं।"

राजदूत ने फ्री एंड ओपन इंडो-पैसिफिक’ और  जापान एवं भारतीय सशस्त्र बलों के आत्म-रक्षा बलों के बीच आपूर्ति और सेवाओं के प्रावधान’ पर जोर दिया।

"हमने आमने-सामने बातचीत सहित प्रधानमंत्रियों की टेलीफोन वार्ता और विदेश मंत्रियों की बातचीत के माध्यम से एक 'फ्री एंड ओपन इंडो-पैसिफिक' की साझा दृष्टि को साकार करने के लिए हमारे सहयोग की पुष्टि की। सितंबर में, जापान सरकार के बीच समझौता। और जापान और भारतीय सशस्त्र सेनाओं के बीच 'रिपब्लिक ऑफ सेल्फ डिफेंस फोर्सेस एंड सर्विसेस' के विषय में भारत गणराज्य की सरकार ने हस्ताक्षर किए। इसके अलावा, अक्टूबर में, जापान-ऑस्ट्रेलिया-भारत-अमेरिका के विदेश मंत्रियों की बैठक। टोक्यो में आयोजित। चार देशों के विदेश मंत्रियों के बीच चर्चा में जापान और भारत के बीच और चार देशों के बीच मजबूत संबंधों की दुनिया भर में संकेत दिया गया।"

ईरानी एफएम ने कहा कि यमन के विदेशी कब्जे से हवाई अड्डे पर हमला हुआ

अपने बैक पैन के चलते नव वर्ष के समारोह में शामिल नहीं हुए पॉप फ्रांसिस

न्यूजीलैंड ने बड़ी ही धूम-धाम से किया नव वर्ष का स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -