जिस शहर से जन्मा था कोरोना, वहां हुआ नए साल का धूम-धाम से आगमन
जिस शहर से जन्मा था कोरोना, वहां हुआ नए साल का धूम-धाम से आगमन
Share:

एक तरफ दुनिया के अधिकांश देश लॉकडाउन कोविड-19 को लेकर घर में कैद थे. भारत में भी अधिकांश मेट्रो सिटी में नाइट कर्फ्यू लगा था लेकिन विश्वभर को कोविड देने वाला चीन का वुहान शहर जश्न मना रहा था. जश्न भी कुछ इस तरह का था जैसे वहां कोविड-19 कभी हुआ ही नहीं. जश्न में किसी भी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग देखने को नहीं मिली. वुहान के जश्न को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे वह पूरे विश्व को मुंह चिढ़ा रहा था.

दिसंबर 2019 में कोविड-19 का पहला केस चीन के वुहान शहर में ही देखने को मिला था. जिसके उपरांत धीरे-धीरे कोविड पूरी विश्व में फैल गया. 2020 का अंत आते-आते ऐसा लगा कि कोविड अब लगभग समाप्त होने को हैं. कई देशों में वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया लेकिन साउथ अफ्रीका ब्रिटेन में मिले कोविड-19 के नए स्ट्रेन में एक बार फिर चिंता बढ़ा दी. नए स्ट्रेन की वजह से ब्रिटेन के कई शहरों में लॉकडाउन लगाना पड़ा.

जंहा इस बात का पता चला है कि विश्व में यह वायरस 17 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है 8 करोड़ से अधिक लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. देर रात दुनिया के कई देशों में लोग अपने घरों में कैद थे. वहीं वुहान में 2021 के वेलकम के लिए जगह-जगह लाइव म्यूजिक का कार्यक्रम था. कोविड-19 के इस एपिक सेंटर में जगह जगह पार्टियां चल रही थीं.

अनिल कपूर ने उठाया सस्पेंस से पर्दा, रणबीर कपूर की इस अगली फिल्म का किया ऐलान

अंतर-धार्मिक विवाह विवादों में घिरा उत्तर प्रदेश

असम में नकली सोने और करेंसी नोटों के साथ एक व्यक्ति हुआ गिरफ्तार, यीशु मसीह की मूर्ति भी हुई जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -