ईरानी एफएम ने कहा कि यमन के विदेशी कब्जे से हवाई अड्डे पर हमला हुआ
ईरानी एफएम ने कहा कि यमन के विदेशी कब्जे से हवाई अड्डे पर हमला हुआ
Share:

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद ख़तीबज़ादेह ने कहा कि दक्षिणी यमनी शहर अदन के हवाई अड्डे पर घातक आतंकवादी हमला देश के विदेशी कब्जे का परिणाम है।

खतीबजादेह ने गुरुवार को एक बयान में कहा- "विदेशी आक्रमण और यमेनी मिट्टी पर कब्जा अस्थिरता के साथ-साथ आदेश की कमी और प्रवर्तन में महत्वपूर्ण योगदान है, और यमन की क्षेत्रीय अखंडता को खतरे में डाल दिया है।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विदेशी कब्जे के परिणामस्वरूप यमन पूरी तरह से तबाह हो गया और देश में भयानक मानवीय संकट पैदा हो गया।

खतीबजादे ने कहा, "इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान आक्रामक और युद्ध के हमलावरों के कृत्यों की निंदा करता है और संकट के राजनीतिक समाधान पर जोर देता है, और एक बार फिर सभी पक्षों से राजनीतिक वार्ता को समाप्त करके निरर्थक संघर्ष को समाप्त करने के लिए कहता है।" बुधवार को अदन में हवाई अड्डे पर नव-शपथ लेने वाले विमान के रूप में हमला किया गया, जो यमनी कैबिनेट मंत्री शहर पहुंचे। इस घटना में कम से कम 25 लोग मारे गए और 110 अन्य घायल हो गए। मारे गए लोगों में रेड क्रॉस की इंटरनेशनल कमेटी के तीन कर्मचारी भी शामिल हैं। रूस, संयुक्त राज्य, संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय संघ, मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात ने पहले ही घातक हमले की निंदा की है।

अपने बैक पैन के चलते नव वर्ष के समारोह में शामिल नहीं हुए पॉप फ्रांसिस

न्यूजीलैंड ने बड़ी ही धूम-धाम से किया नव वर्ष का स्वागत

देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे स्वीकार्य नेता हैं पीएम मोदी, मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -