यूके में व्यापारिक गतिविधि में आया ये बदलाव
यूके में व्यापारिक गतिविधि में आया ये बदलाव
Share:

लंदन: जनवरी 2021 में यूनाइटेड किंगडम में व्यापारिक गतिविधि ने आठ महीने की कम मंदी दर्ज की, क्योंकि देश ने कोविद -10 महामारी के कारण लॉकडाउन प्रतिबंधों का एक नया दौर पेश किया, एक रिपोर्ट के अनुसार।  ब्रिटिश कंपोजिट आउटपुट इंडेक्स जनवरी में 40.6 पर था, जो दिसंबर 2020 में 50.4 से तेजी से नीचे था, तटस्थ 50.0 थ्रेसहोल्ड से काफी नीचे, शुक्रवार को आईएचएस मार्किट / सीआईपीएस द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईएचएस के मुख्य व्यवसायी क्रिस विलियम्सन के हवाले से लिखा है, जनवरी में कारोबारी गतिविधियों में मंदी के कारण 2021 की पहली तिमाही में लॉकडाउन ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में तेजी से गिरावट आई है, जिसका अर्थ है कि दोहरी डूबती मंदी है। मार्केट, एक लंदन स्थित वैश्विक सूचना प्रदाता, जैसा कि कह रही है। जनवरी में 49.4 से तेजी के साथ सेवा क्षेत्र के लिए क्रय प्रबंधकों का सूचकांक (पीएमआई) घटकर 38.8 पर आ गया। इसके अलावा, विनिर्माण क्षेत्र के लिए पीएमआई जनवरी में 52.9 दर्ज किया गया, जो दिसंबर में 57.5 से नीचे था।

यूके आधारित वैश्विक खरीद और आपूर्ति संगठन CIPS के समूह निदेशक डंकन ब्रॉक ने कहा, "यह यूके की अर्थव्यवस्था के लिए एक झटका है, क्योंकि पिछले साल के अंत में कुछ सुधारों के बाद दोनों क्षेत्रों में सुधार हुआ था।"  देश में महामारी के प्रकोप के बाद से इंग्लैंड वर्तमान में तीसरे राष्ट्रीय लॉकडाउन के तहत है। इसी तरह के प्रतिबंधात्मक उपाय स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में भी हैं।

ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना वैक्सीन डोज के लिए प्रधानमंत्री मोदी को किया धन्यवाद

जो बिडेन ने कनाडा के ट्रूडो और मैक्सिको के लोपेज ओब्रेडोर को किया फोन, जानिए क्यों

गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में सर्च इंजन बंद करने की दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -