जो बिडेन ने कनाडा के ट्रूडो और मैक्सिको के लोपेज ओब्रेडोर को किया फोन, जानिए क्यों
जो बिडेन ने कनाडा के ट्रूडो और मैक्सिको के लोपेज ओब्रेडोर को किया फोन, जानिए क्यों
Share:

राष्ट्रपति जो बिडेन ने विदेशी नेताओं को अमेरिका में कमांडर इन चीफ के रूप में अपनी पहली कॉल की। उन्होंने कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर को शुक्रवार को अपने उत्तरी अमेरिकी पड़ोसियों के साथ अमेरिकी संबंधों के लिए एक तनावपूर्ण क्षण में बुलाया। कनाडा के नेता द्वारा सार्वजनिक रूप से निराशा व्यक्त किए जाने के बाद ट्रूडो के पास बिडेन का फोन आया जंहा कीडन के XL तेल पाइपलाइन के निर्माण को रोकने के लिए एक कार्यकारी आदेश जारी करने का बिडेन का निर्णय किया गया। 

मैक्सिकन राष्ट्रपति द्वारा देश के पूर्व रक्षा सचिव के खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी के आरोपों को लागू करने का आरोप लगाने के एक सप्ताह बाद, बिडेन ने शुक्रवार को लोपेज़ ओब्रेडोर के साथ भी बात की। ट्रूडो के पास बिडेन का फोन कनाडाई प्रधान मंत्री के इस हफ्ते के बाद आया था, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से बिडेन के फैसले पर निराशा व्यक्त की थी, जो किस्टोन एक्सएल तेल पाइपलाइन के निर्माण को रोकने के लिए एक कार्यकारी आदेश जारी कर रहे थे। लंबे विवादित प्रोजेक्ट को अल्बर्टा के टेक्सास सैंड से खाड़ी खाड़ी तट तक एक दिन में 8,00,000 बैरल तेल ले जाने का अनुमान था, जो कि मोंटाना, साउथ डकोटा, नेब्रास्का, कंसास और ओक्लाहोमा से होकर गुजरता है।

अपनी निजी बातचीत में, बिडेन ने ट्रूडो को बताया कि पाइपलाइन के निर्माण को रोकने के लिए एक अभियान प्रतिज्ञा के माध्यम से वह आदेश जारी करके कनाडा के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर राष्ट्र के नेताओं के बीच निजी बातचीत पर बात की।

दिल्ली के बाइक सर्विस सेंटर में आग लगने से मचा कोहराम, लाखों का माल हुआ खाक

दिल्ली में जारी रहेगा ठंड का कहर, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का असर

केरल ने कैग की ऑडिट रिपोर्ट के खिलाफ पारित किया प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -