गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में सर्च इंजन बंद करने की दी धमकी

By Emmanual Massey
Jan 23 2021 08:38 AM
गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में सर्च इंजन बंद करने की दी धमकी

Google ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया में अपने सर्च इंजन को अनुपलब्ध बनाने की धमकी दी, अगर सरकार ने समाचार सामग्री के लिए तकनीकी दिग्गजों को भुगतान करने की योजना आगे बढ़ाई। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा- "हम खतरों का जवाब नहीं देते।" ब्रिसबेन में पत्रकारों से कहा- "ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया में उन चीजों के लिए हमारे नियम बनाता है, जो आप कर सकते हैं।" "यह हमारी संसद में किया गया है। यह हमारी सरकार द्वारा किया गया है। और यह है कि ऑस्ट्रेलिया में यहाँ कैसे काम होता है।" Google ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के प्रबंध निदेशक मेल सिल्वा के बाद मॉरिसन की टिप्पणियां इस बिल की सीनेट जांच को बताती हैं कि नए नियम अप्राप्य होंगे।

सिल्वा ने सीनेटरों को बताया- "अगर कोड का यह संस्करण कानून बन जाता, तो हमें कोई वास्तविक विकल्प नहीं मिलता, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में Google खोज को उपलब्ध कराना बंद कर देता।"  यह न केवल हमारे लिए, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों, मीडिया विविधता और छोटे व्यवसायों के लिए भी बुरा परिणाम होगा, जो हर दिन हमारे उत्पादों का उपयोग करते हैं। "सरकार द्वारा प्रस्तावित आचार संहिता का उद्देश्य Google और फेसबुक को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया कंपनियों को समाचार साइटों से समाचार सामग्री का उपयोग करने के लिए निष्पक्ष रूप से भुगतान करना है। सिल्वा ने कहा कि वे मूल्य के लिए समाचार प्रकाशकों के एक विस्तृत और विविध समूह को भुगतान करने के लिए तैयार थे। जोड़ा गया है, लेकिन प्रस्तावित नियमों के तहत नहीं, जिसमें लिंक और स्निपेट के लिए भुगतान शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कोड के "पक्षपाती मध्यस्थता मॉडल" ने Google के लिए असहनीय वित्तीय और परिचालन जोखिम भी उत्पन्न किए।

"हमें लगता है कि आगे एक काम करने योग्य रास्ता है," सिल्वा ने कहा- कई अन्य देशों की तरह, ऑस्ट्रेलिया में Google इंटरनेट खोजों पर हावी है। सिल्वा ने सीनेटरों को बताया कि राष्ट्र में 95% खोज Google के माध्यम से की जाती है।

यूक्रेन एयरलाइंस के लिए प्रवेश आवश्यकताओं पर पुनर्विचार का प्रस्ताव हुआ जारी

दुबई ने रद्द की गैर-आवश्यक सर्जरी, ये है वजह

मध्य अफ्रीकी गणराज्य ने की 15 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा