राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर भड़के उद्धव ठाकरे, कर डाली जेल भेजने की मांग
राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर भड़के उद्धव ठाकरे, कर डाली जेल भेजने की मांग
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम एवं शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई के एक समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की टिप्पणी को लेकर उन पर तीखा हमला किया। ठाकरे ने इल्जाम लगाया कि कोश्यारी ने मराठी लोगों का अपमान किया है तथा उन्होंने यह बयान जानबूझकर दिया था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल ने हद पार कर दी है। उन्हें उस कुर्सी का सम्मान करना चाहिए जिस पर वह आसीन हैं। राज्यपाल ने जिस प्रकार का बयान दिया है उसके बाद तो यह तय किया जाना चाहिए कि उन्हें यहां से वापस भेजना है या जेल भेजना है। राज्यपाल कोश्यारी को मराठी लोगों से माफी मांगनी होगी। 

उद्धव ने कहा कि मैं राज्यपाल के पद पर बैठे किसी का अपमान नहीं करना चाहता। मैं कुर्सी का सम्मान करता हूं किन्तु भगत सिंह कोश्यारी ने मराठियों का अपमान किया तथा लोगों में गुस्सा है। धर्म के आधार पर समाज को बांटने का प्रयास कर रहे हैं राज्यपाल, हर हद पार कर रहे हैं। आगे उद्धव ने कहा कि राज्यपाल राष्ट्रपति का दूत होता है, वह पूरे देश में राष्ट्रपति की बातों को मानता है। मगर यदि वह वही गलती करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई कौन करेगा? उन्होंने मराठियों एवं उनके गौरव का अपमान किया है।

दरअसल, राज्यपाल ने शुक्रवार को मुंबई के अंधेरी में एक समारोह में बोलते हुए मारवाड़ी गुजराती समुदाय की सराहना की तथा कहा कि वे जहां भी जाते हैं, अस्पताल, स्कूल आदि बनाकर जगह के विकास में योगदान करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि महाराष्ट्र से गुजरातियों तथा राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो महाराष्ट्र के पास कोई रुपया नहीं बचेगा तथा मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी नहीं बोला जाएगा। 

'मुझे आतंकी घोषित कर सकती है भाजपा..', राष्ट्रपति विवाद पर बोले अधीर रंजन

पटना में जेपी नड्डा का मेगा रोड शो, 'जय श्रीराम' के नारों से गूंज उठी सड़कें

'अग्निवीर' बनने के लिए फ्री कोचिंग देगा ये राज्य, बच्चों को सिखाएंगे सेना के पूर्व अधिकारी 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -