'सर तन से जुदा..' , जेल में फूट-फूटकर रोते रहते हैं 'कन्हैयालाल' के हत्यारे, मिलने नहीं आता कोई
'सर तन से जुदा..' , जेल में फूट-फूटकर रोते रहते हैं 'कन्हैयालाल' के हत्यारे, मिलने नहीं आता कोई
Share:

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में विगत 28 जून को हुए कन्हैयालाल हत्या मामले में आरोपी मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस इन दिनों अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में कैद हैं। वहीं दोनों मुख्य आरोपियों के साथ ही अन्य 7 आरोपी भी इसी जेल में सजा काट रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, जेल में कैद दोनों आरोपी भगत सिंह की बॉयोग्राफी पढ़ रहे हैं। वहीं रियाज और गौस अपने पत्नी और बच्चों से मिलने के लिए बैचेन नज़र आते हैं, मगर उनसे मिलने अभी तक कोई जेल में नहीं आया है।

जेल में दोनों आरोपियों को प्रशासन की तरफ से महापुरुषों की पुस्तकें दी जा रही हैं। बता दें कि 28 जून को उदयपुर में कन्हैयालाल तेली की दिनदहाड़े गला काटकर हत्या के बाद से मामले में अरेस्ट किए गए 9 आरोपियों को सुरक्षा कारणों के चलते अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किया गया था। अब जेल में पुलिस की ओर से आरोपियों की मानसिकता में सकारात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में कोशिशें की जा रहीं है।

बता दें कि अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में सजा काट रहे सभी 9 आरोपी दिन भर CCTV कैमरे की निगरानी में रहते हैं और उनकी पल-पल की हरकत पर जेल प्रशासन नज़र रखता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हत्याकांड का मुख्य आरोपी रियाज मोहम्मद अनपढ़ है।  ऐसे में जेल में वार्ड का एक कैदी उसे किताबें पढ़कर सुनाता है। जेल प्रशासन की तरफ से बताया गया कि जेल में बंद कैदियों को रोज़ाना महापुरुषों और राजनेताओं की किताबें पढ़ने के लिए दी जाती है, ताकि उनकी मानसिकता में परिवर्तन लाया जा सके।

इसके अतिरिक्त यह भी पता चला है कि उदयपुर हत्याकांड के आरोपी काल कोठरी में दिनभर रोते रहते हैं और अपने परिवार वालों से मिलने की गुहार लगाते रहते हैं। इसके अलावा जेल में कैदियों को दीवारों पर महापुरुषों और कई नेताओ की तस्वीरें भी लगाई गई है। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, हत्याकांड के मास्टरमाइंड गौस मोहम्मद और रियाज के स्वभाव में अभी तक अपने किए गए अपराध का कोई पश्चाताप नहीं दिख रहा है। वहीं, NIA के अधिकारी लगातार आरोपियों से जेल में पूछताछ कर रहे हैं।

गुजरात में दर्दनाक सड़क हादसा, बस के परखच्चे उड़े, 6 लोगों की मौत, 15 घायल

अमेठी की 10 हज़ार महिलाओं को स्मृति ईरानी ने भेजा दिवाली गिफ्ट

कांग्रेस अध्यक्ष कोई भी बने, उसे गांधी परिवार की बात माननी ही होगी- पी चिदंबरम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -