हिजाब विवाद के बीच हर्ष की हत्या, 10 संदिग्धों पर लगा UAPA..., पुलिस को बड़ी साजिश का शक
हिजाब विवाद के बीच हर्ष की हत्या, 10 संदिग्धों पर लगा UAPA..., पुलिस को बड़ी साजिश का शक
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के शिमोगा में 20 फरवरी को बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष के क़त्ल के सिलसिले में अरेस्ट किए गए 10 लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम 1967 की धाराएं लगाई गईं हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि क़त्ल के पीछे किसी बड़ी साजिश का शक है. कहा जा रहा है कि 27 वर्षीय कार्यकर्ता हर्ष का क़त्ल उन लोगों के एक समूह ने किया है, जिनके साथ 2016 से उनका कथित तौर पर विवाद चल रहा था. कार्यकर्ता की हत्या के अपराध में अरेस्ट किए गए 10 लोगों में से एक 30 वर्षीय मोहम्मद काशिफ 2017 में हर्ष के साथ जेल में कैद था. कई अन्य आरोपियों ने कथित तौर पर इस वारदात को अंजाम देने में काशिफ की मदद की थी. काशिफ के खिलाफ मारपीट, चोरी और डकैती के कई केस दर्ज हैं.

दरअसल, UAPA के प्रावधान अमूमन पर उन मामलों में लागू होते हैं जहां देश की अखंडता को टारगेट करने की साजिश का शक होता है. जिनके खिलाफ UAPA लगाया जाता है, उन्हें जमानत मिलना भी कठिन हो जाता है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि हर्ष की हमलावरों में शामिल एक आरोपी से लगभग छह माह पहले एक कोर्ट परिसर में झड़प हुई थी. संभावना है कि हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम देने की ये कारण हो सकता है. हालांकि, पुलिस इस मामले में किसी बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने की कोशिश में लगी हुई है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह हत्या कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच हुई थी. बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष कथित तौर पर शिमोगा के कुछ कॉलेजों में हिजाब पर बैन लगाने के समर्थन में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल था.

शिमोगा MLA और मंत्री केएस ईश्वरप्पा और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से कराने की मांग की थी. हालांकि, कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने शुक्रवार को कहा कि राज्य की पुलिस जांच करेगी. बता दें कि शिमोगा के भारती नगर इलाके में कार में आए कुछ लोगों ने बजरंग दल कार्यकर्ता को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया था. सूत्रों ने बताया कि अरेस्ट किए गए लोगों की राजनीतिक और सामाजिक संगठनों से सांठगांठ की जांच की जा रही है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हमला, AAP ने भाजपा पर लगाए आरोप

कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम

आखिर क्यों BJP की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सुवेंदु अधिकारी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -