कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम
कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम
Share:

मेहसाना: गुजरात (Gujarat) के मेहसाना (Mehsana) शहर में एक शादी की दावत में खाना खाने के पश्चात् 1 हजार से अधिक व्यक्ति बीमार (Sick) पड़ गए. बीमार व्यक्तियों को हॉस्पिटल (Hospital) ले जाया गया. पुलिस ने इस मामले में तहकीकात आरम्भ कर दी है. पुलिस (Gujarat Police) ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. विसगर तालुका पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर बीएमल मेहरिया के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व नेता वजीर खान पठान के बेटे की शादी 3 मार्च हो हुई थी. उन्होंने 4 मार्च को रिसेप्शन (Reception) दिया था. इसमें 12 से 14 हजार लोगों को बुलाया गया था. इसमें से 1 हजार 57 मेहमानों में फूड प्वायजनिंग के लक्षण देखे गए हैं. तत्पश्चात, उन्हें गांधीनगर के हॉस्पिटल्स में दाखिल कराया गया है.

वही जिले के पुलिस अधीक्षक पार्थजयसिंह गोहिल ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है. उन्होंने कहा कि रिसेप्शन में परोसी गई मिठाइयों एवं खाने के आइटम के नमूनें FSL एवं FDCA ने जुटाए हैं. उनकी जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. इस मामले की जांच स्वास्थ्य विभाग भी कर रहा है. बीमार लोगों की उल्टियों एवं शौच के नमूनें लिए गए हैं. पहली नजर में ये कैटरर की लापरवाही का मामला दिखाई दे रहा है. ये खाने में मिलावट का मामला भी हो सकता है.

पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस प्रकार के मामलों में FIR आयोजक या पीड़ितों की तरफ से दर्ज कराई जाती है. पीड़ित पक्ष कैटरर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराकर हर्जाने तथा उपचार पर में आए खर्च की भरपाई की मांग कर सकता है. सिविल का मामला होने के कारण अभी तक कोई कार्रवाई नहीं ही गई है. लगभग 1250 व्यक्तियों में मध्यम से तीव्र दर्जे के लक्षण दिखाई दिए थे. अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक, जब मेहसाना के मुख्य स्वास्थ्य अफसर विष्णु पटेल से संपर्क किया तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. 

एशियाई जूनियर और कैडेट चैंपियनशिप में भारतीय तलवारबाजों ने दिखाया दम

एक बार फिर इंडियन वुमन ने रचा इतिहास, विश्व पैदलचाल चैंपियनशिप में जीता मैडल

डेविस कप में इंडिया ने इतने अंको से जीता मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -