उत्तरी अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व में दो अलग-अलग हमले, इतने लोगों की हुई मौत
उत्तरी अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व में दो अलग-अलग हमले, इतने लोगों की हुई मौत
Share:

काबुल : उत्तरी अफगानिस्तान में गुरुवार रात तालिबान के नेतृत्व वाले दो अलग-अलग हमलों में चार पुलिस कर्मी और सरकार समर्थक दस स्थानीय नागरिक कथित तौर पर मारे गए। कुंदुज प्रांत में, प्रांतीय राजधानी कुंदुज शहर में पुलिस जिला 4 के एक क्षेत्र, तापा-ए-नासिरी में एक सुरक्षा चौकी पर तालिबान के हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी मारे गए और पांच अन्य को पकड़ लिया गया। 

पड़ोसी बदख्शां प्रांत में, समूह के दो डिवीजनल कमांडरों सहित 10 सार्वजनिक विद्रोह बल मारे गए, जब तालिबान आतंकवादियों ने यफ्ताल जिले में अपनी स्थिति पर धावा बोल दिया, सार्वजनिक विद्रोह बल, जिन्हें अफगान सुरक्षा एजेंसियों से समर्थन मिल रहा है, सुरक्षा प्रदान करते हैं और देश भर के दूरदराज के गांवों और जिलों की रक्षा करते हैं जहां सेना और पुलिस की सीमित उपस्थिति होती है।

उत्तरी अफ़ग़ान प्रांतों में हाल के सप्ताहों में भारी संघर्ष और लड़ाई का दृश्य रहा है क्योंकि तालिबान उग्रवादियों ने सरकारी बलों के खिलाफ लड़ाई जारी रखी है और दर्जनों उपनगरीय जिलों पर कब्जा कर लिया है, जिनमें से ज्यादातर उत्तरी क्षेत्र में हैं। तालिबान आतंकवादियों के लिए जिलों के पतन ने स्थानीय लोगों के बीच आलोचना की लहरें पैदा कर दी हैं, जिससे हजारों लोगों ने हथियार उठाने और सुरक्षा बलों के साथ लड़ने का संकल्प लिया है।

जिन लोगों ने लगवाई है वैक्सीन वो पीएम केयर फंड में करें 500 रुपए का दान: उषा ठाकुर

केजरीवाल की दिल्ली में 'झाड़ू' की चोरी ! सुप्रीम कोर्ट के सामने ताले में बंधी हुई है झाड़ू

इंदौर ZOO होने जा रहा है और ज्यादा विशाल, कुछ ही दिनों में आने वाला है अफ्रीका का ये जानवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -