जिन लोगों ने लगवाई है वैक्सीन वो पीएम केयर फंड में करें 500 रुपए का दान: उषा ठाकुर
जिन लोगों ने लगवाई है वैक्सीन वो पीएम केयर फंड में करें 500 रुपए का दान: उषा ठाकुर
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में टीकाकरण में निरंतर रिकाॅर्ड बना रहा इंदौर अब 100% टीकाकरण की तरफ कदम बढ़ा चुका है। अब तक इंदौर में 75% से अधिक व्यक्तियों को पहली खुराक मिल चुकी है। केंद्र सरकार सभी को मुफ्त टीका दे रहा है। ऐसे में टीकाकरण करवाने वालों को लेकर अब राज्य की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने एक अजीब बयान दिया है। उनका मानना है कि जिन्होंने टीके के दोनों डोज लगवा लिए हैं। उन्हें पीएम केयर फंड में 500 रुपए दान करना चाहिए, क्योंकि एक डोज का दाम 250 रुपए है। ऐसे में सक्षम शख्स दो डोज के अनुसार यह रुपए जमा करवाएं।

वही इंदौर में बृहस्पतिवार को मंत्री ठाकुर ने अपने बयान में बताया कि कोरोना की विसंगतियों के कारण सब व्यवस्थाएं प्रभावित हुई हैं। मैं आप सभी से क्रमबद्ध प्रार्थना करना चाहती हूं कि अगर ईश्वर ने हमें सक्षम तथा समर्थ बनाया है, तो जो टीका हमें लगा है। एक डोज 250 रुपए का है। हम चाहते हैं कि जिन्हें दोनों डोज लग चुके हैं। वे सभी एक डोज के 250 रुपए के मान से 500 रुपए पीएम केयर्स फंड में जरूर डालें। मैंने भी इस अभियान का आरम्भ किया है। सक्षम तथा समर्थ शख्स यह जरूर करें।

मंत्री उषा ठाकुर ने बताया था कि तीसरी वेव का अधिक अटैक बच्चों पर होगा। आप सबसे निवेदन है कि पर्यावरण की शुद्धि के लिए 10, 11, 12 और 13 मई को प्रातः 10 बजे सब लोग एक साथ यज्ञ में आहुति डालें। पर्यावरण को शुद्ध करें, क्योंकि महामारियों के नाश में अनादिकाल से इस यज्ञ की पावन प्रथा है। यज्ञ चिकित्सा है, यह धर्मांधता नहीं है, यह कर्मकांड नहीं है, बल्कि यज्ञ पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए चिकित्सा है। इसलिए हम सब दो-दो आहुति डालें, पर्यावरण को शुद्ध करें। 

केजरीवाल की दिल्ली में 'झाड़ू' की चोरी ! सुप्रीम कोर्ट के सामने ताले में बंधी हुई है झाड़ू

इंदौर ZOO होने जा रहा है और ज्यादा विशाल, कुछ ही दिनों में आने वाला है अफ्रीका का ये जानवर

दर्दनाक! काम के लिए निकले बाप-बेटे की डंपर पलटने से गई जान, JCB लाकर निकालने पड़े शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -