दमदार स्वास्थ्य सुविधा की वजह से कोरोना यहां पर लोगों को नहीं बना पाया मौत का शिकार
दमदार स्वास्थ्य सुविधा की वजह से कोरोना यहां पर लोगों को नहीं बना पाया मौत का शिकार
Share:

भारत के अन्य राज्यों को मुकाबले छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा काफी कम हो चुका है. यहां अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के चलते ज्यादातर संक्रमित ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. आज दो और मरीजों को रायपुर स्थित एम्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 37 मामले सामने आ चुक हैं जिनमें से 34 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं अब अस्पताल में सिर्फ तीन ही मरीजों का इलाज चल रहा है.

कोरोना के लिए मुसलामानों ने दे दी मस्जिद, कहा- खाना और किताबें भी देंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्य सरकार द्वारा उठाए गए सही कदम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए उपचार के चलते यहां मरीजों को ठीक होने में मदद मिली है. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखकर सरकार तुरंत सतर्क हो गई थी और तत्परता के साथ इसके रोकथाम के लिए सभी पहलुओं के देखते हुए रणनीति तैयार की गई. राज्य सरकार ने बीमारी नियंत्रण को लेकर केंद्र के साथ भी अच्छा तालमेल बनाया. छत्तीसगढ़ में कोरोना के खिलाफ जंग की केंद्र सरकार ने भी तारीफ की है.

हर क्षेत्र में कोरोना से जमकर मुकाबला कर रहा यह राज्य, बना आदर्श स्टेट

वायरस के प्रकोप के बीच रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान (एम्स) की टीम ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख मोर्चा संभाला. टीम ने अपना उपचार मॉड्यूल विकसित किया. बता दे कि, भारत में कोरोना संक्रमण विदेशों से यात्रा करके आए लोगों के कारण फैला है. ऐसे में लोग खुद से अपनी ट्रैवल हिस्ट्री को लेकर कोई जानकारी नहीं दे रहे थे. इसके लिए राज्य सरकार ने एक ट्रैकिंग प्रणाली तत्काल विकसित कर ली जिससे सरकार को विदेशों से यात्रा करके आए लोगों की पूरी जानकारी प्राप्त हो गई. इस दौरान ट्रैवल हिस्ट्री में चीन, रूस, मारिशियस समेत कुछ अन्य देशों से आने वाले लोगों का पता चला.

लॉकडाउन: 7 करोड़ भारतीयों ने गंवाया रोज़गार, फिर भी बेरोज़गारी दर में आया सुधार

कोरोना को लेकर पुणे में दहशत, 20 हज़ार लोगों की किया जाएगा शिफ्ट

भारत ने रद्द किया 'घटिया' कोरोना किट का आर्डर, भड़का चीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -