भारत ने रद्द किया 'घटिया' कोरोना किट का आर्डर, भड़का चीन
भारत ने रद्द किया 'घटिया' कोरोना किट का आर्डर, भड़का चीन
Share:

बीजिंग: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच दुनियाभर में घटिया रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट बेचकर विवादों में घिरा चीन अब भारत के ऑर्डर रद्द करने पर भड़क उठा है। बीजिंग ने कहा है कि वह इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के 'परिणामों और फैसले से बेहद चिंतित है।' चीन ने यह भी इल्जाम लगाया कि कुछ लोग अपनी पक्षपातपूर्ण सोच के कारण चीन के टेस्‍ट किट को 'दोषपूर्ण' बता रहे हैं।

भारत में चीन के दूतावास ने सोमवार को एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, 'चीन से निर्यात किए गए प्रॉडक्‍ट की क्वालिटी हमारी प्राथमिकता है। कुछ लोग चीन के प्रॉडक्‍ट को अपनी पक्षपातपूर्ण सोच के कारण दोषपूर्ण बता रहे हैं। यह अन्‍यायपूर्ण और गैरजिम्‍मेदाराना है।' चीन ने कहा कि हम भारत के टेस्‍ट के नतीजों के मूल्‍यांकन और इस फैसले से काफी चिंतित हैं। साथ ही हम उम्मीद करते हैं कि भारत चीन की अच्‍छी सोच और संवेदनशीलता का सम्‍मान करेगा। साथ ही इसका सही तरीके से समाधान करेगा।

आपको बता दें कि देश में चीन निर्मित रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट को खरीदने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर अफवाहों का सिलसिला चरम पर है। इस विवाद पर रोक लगाने के लिए ICMR ने सफाई पेश की है। इसमें कहा गया है कि ICMR ने रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट की सप्लाई को लेकर कोई भुगतान नहीं किया है। क्योंकि, इसमें निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। वहीं, संबंधित कंपनी के साथ अनुबंध भी रद्द कर दिया गया है।

एक के ऊपर एक लाशें, दफनाने के लिए जगह ख़त्म, कब्रिस्तान बनता जा रहा ये खूबसूरत शहर

कोरोना के प्रकोप से भी नहीं टलेगा US का राष्ट्रपति चुनाव, ट्रम्प ने किया बड़ा ऐलान

मास्क नहीं पहना तो लगेगा 30 हज़ार रुपए का जुर्माना, इस देश ने लागू किया कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -