कोरोना को लेकर पुणे में दहशत, 20 हज़ार लोगों की किया जाएगा शिफ्ट
कोरोना को लेकर पुणे में दहशत, 20 हज़ार लोगों की किया जाएगा शिफ्ट
Share:

पुणे: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी तेजी से अपने पैर पसार रही है. ऐसे में आवश्यकता है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. लेकिन कई स्थानों पर लोग चाहकर भी लॉकडाउन के सारे कायदों का पालन नहीं कर पा रहे हैं.  ताजा मामला पुणे से सामने आया है. यहां 5 इलाके हॉटस्पॉट हैं. भवनी पेठ, कस्बा पेठ, ढोले पाटिल रोड़, यरवड़ा और घोले रोड़. इन इलाकों में 70 हजार झुग्गी-झोपड़ियां हैं. जिसमें बहुत कम जगह में बड़ी तादाद में लोग रहते हैं. 

लोगों के घर छोटे हैं, इस वजह से सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. ऐसे में इनमें से 20 हजार लोगों को दूसरी जगह पर कुछ समय के लिए शिफ्ट करने की तैयारी है. इन्हें आस-पास के स्कूलों में, म्यूनिशिपल के खाली मकानों में, गोदामो में , मंगल कार्यालय मे ठहराया जाएगा. इन्हें वहीं पर खाना-पीना और दूसरी चीजें उपलब्ध कराइ जाएंगी.    

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है. इसके संक्रमण के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं. ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के अब तक कुल पॉजिटिव केस 29435 हैं.  6869 लोग कोरोना से अब तक स्वस्थ हो चुके हैं और 934 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की जान गई है.  

भारत ने रद्द किया 'घटिया' कोरोना किट का आर्डर, भड़का चीन

एक के ऊपर एक लाशें, दफनाने के लिए जगह ख़त्म, कब्रिस्तान बनता जा रहा ये खूबसूरत शहर

कोरोना के प्रकोप से भी नहीं टलेगा US का राष्ट्रपति चुनाव, ट्रम्प ने किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -