कोरोना के लिए मुसलामानों ने दे दी मस्जिद, कहा- खाना और किताबें भी देंगे
कोरोना के लिए मुसलामानों ने दे दी मस्जिद, कहा- खाना और किताबें भी देंगे
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में भवानी पेठ के आसपास कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। यह क्षेत्र शहर के सबसे हॉटस्पॉटों में शामिल है। ऐसे में यहां के आजम कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने अपने परिसर के अंदर बनी मस्जिद के हॉल को क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया है ताकि आवश्यकता पड़ने पर यहां पर लोगों को क्वारंटाइन किया जा सके।

संस्थान ने क्वारंटाइन सेंटर के साथ ही लोगों को सभी सुविधाएं भी देने की बात कही है। प्रशासन ने यहां क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने को लेकर समीक्षा की और उसके बाद वे सहमत हो गए। आजम मस्जिद के भीतर 9,000 वर्ग फुट के इस हॉल में एक साथ 80 लोगों को क्वारंटाइन किया जा सकता है। आजम कॉलेज ऑफ एजुकेशन के अध्यक्ष डॉ. पीए इनामदार ने कहा कि हमने कम से कम 80 संदिग्ध कोरोना मरीजों के लिए मस्जिद के हॉल में बंदोबस्त किया गया है।  इन दिनों मस्जिद में नमाज बंद है और उसका हॉल खाली पड़ा हुआ है, ऐसे में सरकार उसका इस्तेमाल कर सकती है। हम लोग संस्थान की ओर से लोगों को सुविधाएं भी उपलब्ध कराएंगे।

मस्जिद के अंदर पंखे, रोशनी और शौचालय का इंतज़ाम पहले से ही है। हॉल में साफ-सफाई के बाद वहां बेड लगा दिए गए हैं। डॉ. इनामदार ने कहा कि हालांकि आम तौर पर अधिकारियों द्वारा भोजन मुहैया कराया जाता है। किन्तु हम रोगियों को नाश्ता और दोनों समय का खाना भी देने को तैयार हैं। एक शिक्षा परिसर होने के नाते, लोगों को यहां किताबें भी पढ़ने के लिए मुहैया हो सकेंगी, ताकि वे खाली समय का इस्तेमाल किताबें पढ़ने में कर सकें।

लॉकडाउन से भारत को होगा 10 लाख करोड़ का नुकसान, डूब जाएगी अर्थव्यवस्था

MSME सेक्टर को फिर से खड़ा करने में जुटी सरकार, देगी 3 लाख करोड़ कर्ज की गारंटी

RBI ने माफ़ कर दिया भगोड़े मेहुल चौकसी का लोन ! RTI में हुआ बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -